इलेक्ट्रिक बसें उतारने के लिए जापान से बात कर रही है पंजाब सरकार

By भाषा | Published: December 3, 2019 05:57 AM2019-12-03T05:57:34+5:302019-12-03T05:57:34+5:30

पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव विजी महाजन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सम्मेलन में मित्सुई, एसएमएल इसुजु, मित्सुबिशी और यन्मार भी भाग ले रही हैं।

Punjab government is talking to Japan to land electric buses | इलेक्ट्रिक बसें उतारने के लिए जापान से बात कर रही है पंजाब सरकार

इलेक्ट्रिक बसें उतारने के लिए जापान से बात कर रही है पंजाब सरकार

Highlightsइस परियोजना को पायलट आधार पर पांच बसों के साथ चंडीगढ़ और पटियाला में शुरू किया जाएगा। पंजाब 5 ओर 6 दिसंबर को निवेशक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

पंजाब सरकार राज्य में इलेक्ट्रिक या बिजलीचालित बसें उतारने के लिए जापान से बातचीत कर रही है। सरकार ने सोमवार को कहा कि ये इलेक्ट्रिक बसें जापान की अत्याधुनिक तेजी से चार्ज होने वाले लिथियम आयन बैटरियों के मॉडल पर आधारित होंगी।

इस परियोजना को पायलट आधार पर पांच बसों के साथ चंडीगढ़ और पटियाला में शुरू किया जाएगा। सरकार प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन, 2019 के दौरान जापानी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पर विचार विमर्श को आगे बढ़ाएगी। इस बार जापान का विदेश व्यापार संगठन (जेईटीआरओ) इसमें भागीदारी कर रहा है।

पंजाब 5 ओर 6 दिसंबर को निवेशक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। जापान के भारत में राजदूत की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल इसमें भाग लेगा। पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव विजी महाजन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सम्मेलन में मित्सुई, एसएमएल इसुजु, मित्सुबिशी और यन्मार भी भाग ले रही हैं।

Web Title: Punjab government is talking to Japan to land electric buses

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे