लाइव न्यूज़ :

दिल्ली में 21 जून से खुलेंगे सभी बार और सार्वजनिक पार्क, रेस्तरां का समय भी बढ़ाया गया, जानें नई गाइडलाइंस

By भाषा | Published: June 20, 2021 1:35 PM

कोरोना के घटते मामलों के बीच दिल्ली में कोविड पाबंदियों में और ढील की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली में सोमवार से सभी बार और पार्क आदि खुल सकेंगे। रेस्तरां भी दो घंटे ज्यादा खुले रह सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली में कोविड पाबंदियों में और ढील की घोषणा, बार दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खुल सकेंगेसार्वजनिक पार्क और उद्यानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण लगाई गईं पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के तहत सोमवार से बार, सार्वजनिक पार्क और उद्यानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को एक आदेश में कहा कि बार अगले हफ्ते दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुल सकेंगे। 

रेस्तरां तथा बार के मालिकों को कोविड सुरक्षा संबंधी उपायों और सभी आधिकारिक दिशा-निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा कि सार्वजनिक पार्क, उद्यान तथा गोल्फ क्लब फिर से खोले जाएंगे और खुले स्थानों पर योग को भी अनुमति दी जाएगी। 

साथ ही आदेश में कहा गया है कि जिन गतिविधियों और सेवाओं पर पाबंदी है, उनमें सिनेमाघर, जिम, स्पा शामिल हैं जो 28 जून सुबह पांच बजे तक के लिए बंद रहेंगे। 

रेस्तरां खोलने के समय में बढ़ोतरी

रेस्तरां अब पहले से दो घंटे ज्यादा समय तक खुले रह सकेंगे। इन्हें अब सुबह 10 से रात 8 बजे की बजाय सुबह 8 से रात 10 बजे तक खोला जा सकेगा।

इससे पहले पिछले रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 14 जून से साप्ताहिक बाजार, धार्मिक स्थल और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां फिर से खोले जाने की घोषणा की थी।

इस बीच बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का असर जरूर कम हो रहा है लेकिन तीसरी लहर का खतरा बरकरार है। केंद्र ने भी अनलॉक होने के बाद बढ़ रही भीड़ को लेकर चिंता जताई है। साथ ही केंद्र राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड गाइडलाइंस को लेकर लापरवाही नहीं बरतने के लिए आगाह किया है।

टॅग्स :कोरोना वायरस लॉकडाउनकोरोना वायरसदिल्ली में कोरोना
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

भारत अधिक खबरें

भारतराज कुमार सिंह का ब्लॉग: आधी आबादी के साथ राजनीतिक छल

भारतLok Sabha Elections 2024: "आपका हर वोट अमेठी के विकास को नई दिशा देगा", स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के लोगों से वोट डालने की अपील की

भारतदिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी, जानिए किन रूट्स पर रहेगा असर

भारतब्लॉग: नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों से बिजली उत्पादन बढ़ना अच्छा संकेत

भारतLok Sabha Elections 2024: ''करण भूषण सिंह गोंडा के युवाओं से जुड़े हुए हैं, हर कोई उनकी उम्मीदवारी से खुश है'', बेटे नामांकन पर बोले बृज भूषण सिंह