Lok Sabha Elections 2024: "आपका हर वोट अमेठी के विकास को नई दिशा देगा", स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के लोगों से वोट डालने की अपील की

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2024 10:53 AM2024-05-20T10:53:12+5:302024-05-20T10:56:04+5:30

भाजपा सांसद और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान में अपना वोट डाला और अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

Lok Sabha Elections 2024: "Your every vote will give a new direction to the development of Amethi", Smriti Irani appealed to the people of the parliamentary constituency to vote | Lok Sabha Elections 2024: "आपका हर वोट अमेठी के विकास को नई दिशा देगा", स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के लोगों से वोट डालने की अपील की

एएनआई

Highlightsस्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान में अमेठी में अपना वोट डाला आज मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव गौरीगंज में विकसित भारत के संकल्प के साथ वोट डाला हैईरानी ने कहा कि मैं लोगों से वोट डालने की अपील करती हूं

अमेठी: भाजपा सांसद और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान में अपना वोट डाला और अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार ईरानी ने कहा, "आज यह मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव गौरीगंज में विकसित भारत के संकल्प के साथ वोट डाला है। मैं लोगों से वोट डालने की अपील करती हूं। यह हमारे देश के भविष्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है।"

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने अमेठी के मतदाताओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और उनकी पार्टी का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा, "आपका हर वोट अमेठी के विकास को नई दिशा देगा और अमेठी की जनता की सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों को नई गति देगा। स्थानीय स्तर पर मजबूत कानून व्यवस्था के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।"

साल 2019 में अमेठी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी का मुकाबला गांधी परिवार के वफादार केएल शर्मा से है। राहुल गांधी रायबरेली और वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि भाजपा को महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात करनी चाहिए, उन्होंने कहा कि लोग जो उनके मन में है उसी के अनुसार वोट करेंगे।

केएल शर्मा ने कहा, "लोगों के मन में जो भी होगा, वे उसी के अनुसार वोट करेंगे। जब लोग लड़ना शुरू करते हैं, तो आप झूठे वादे करके उन्हें गुमराह नहीं कर सकते। उन्हें मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और बुनियादी ढांचे के बारे में बात करने की ज़रूरत है। हमने सकारात्मक रूप से चुनाव लड़ा है। राहुल गांधी ने मुझे रायबरेली के समान परिणाम का आश्वासन दिया है और इससे मुझे विश्वास मिला है।”

अमेठी सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें तिलोई, सलोन, जगदीशपुर, गौरीगंज और अमेठी शामिल हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र एक सामान्य सीट है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा, समापन समय तक लाइन में लगे लोगों को अभी भी मतदान करने की अनुमति है।

छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 49 संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह मतदान शुरू हो गया। पांचवें चरण में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख मुकाबले होंगे। राहुल गांधी, बीजेपी नेता राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, ​​राजीव प्रताप रूडी, पीयूष गोयल, उज्जवल निकम, करण भूषण सिंह, एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, जेकेएनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला और राजद नेता रोहिणी आचार्य जैसे नेता चुनावी मैदान में हैं।

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Your every vote will give a new direction to the development of Amethi", Smriti Irani appealed to the people of the parliamentary constituency to vote

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे