लाइव न्यूज़ :

PUBG Mobile की भारत में जल्द हो सकती है वापसी, दिवाली से पहले यूजर्स को मिल सकता है तोहफा

By स्वाति सिंह | Published: November 07, 2020 4:11 PM

भारत सरकार ने साइबर सिक्यॉरिटी से जुड़े रिस्क को देखते हुए जून में PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया था। इसके बाद से भारत में यूजर्स इस गेम को ऐपल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते।

Open in App
ठळक मुद्देभारत में वापसी के लिए PUBG Corp ने ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से पार्टरनशिप कर रहा है। भारत में डेटा स्टोर किए जाने की शर्त पर सरकार की ओर से गेम पर लगा बैन हटा लिया जाए।

PUBG Mobile: भारत में वापसी के लिए PUBG Corp ने ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से पार्टरनशिप कर रहा है। केंद्र सरकार के यूजर्स के डाटा के देश से बाहर स्टोर किए जाने पर चिंता जाहिर करते हुए कंपनी भारत के यूजर्स का डाटा भारत में ही स्टोर करने के लिए पार्टनर्स से बात कर रहा है।

मालूम हो कि भारत सरकार ने साइबर सिक्यॉरिटी से जुड़े रिस्क को देखते हुए जून में PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया था। इसके बाद से भारत में यूजर्स इस गेम को ऐपल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते। हालांकि, कई महीने बीतने के बाद बैटल रॉयल गेम भारत में वापसी की तैयारी कर रहा है। TechCrunch की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

TechCrunch की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, PUBG Corp ने पिछले कुछ सप्ताह में ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बात की है और भारतीय यूजर्स का डेटा देश में ही स्टोर करने को कहा है। इसका मतलब है कि PUBG Corp यूजर्स का डेटा भारत में ही स्टोर कर केंद्र सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी चिंता खत्म करना चाहती है। संभव है कि भारत में डेटा स्टोर किए जाने की शर्त पर सरकार की ओर से गेम पर लगा बैन हटा लिया जाए।

ऐसे में खबर है कि पबजी भारत में इस साल के अंत तक एक बार फिर से शुरू हो सकता है। TechCrunch से बात करते हुए दोनों सूत्रों ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर यह जानकारी शेयर की है। इसके साथ ही सूत्रों का यह भी कहना था कि वे इस मामले में बोलने के लिए ऑथराइज्ड नहीं हैं। 

पहले भी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं और इसमें कोई दो राय नहीं कि PUBG Mobile भारत में वापसी के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। एक और सोर्स की ओर से सामने आया है कि कंपनी भारत में दीपावली के बाद से एक मार्केटिंग कैंपेन भी चलाने की प्लानिंग कर रही है। इसके अलावा PUBG भारत की कंपनियों पेटीएम, एयरटेल और रिलायंस जिय से भी भारत में गेम के डिस्ट्रिब्यूशन को लेकर बात कर चुका है।

टॅग्स :पबजी गेम
Open in App

संबंधित खबरें

भारत"मोदी जी मेरी पत्नी और बच्चों को वापस भेज दो", प्रेमी के लिए चार बच्चों के साथ भारत भागकर आई महिला के पति ने भारत सरकार से लगाई गुहार

भारतप्यार के लिए पार की सरहद...जानें क्या है पूरा सच

ज़रा हटकेपाकिस्तानी महिला को PUBG खेलते हुए भारतीय लड़के से हुआ प्यार, चार बच्चों सहित भारत पहुंची

भारतबैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को क्यों किया गया बैन, गेम बनाने वाली कंपनी का सामने आया बयान, गूगल ने भी बताई वजह

भारतPUBG के बाद अब BGMI भी हुआ बैन? Google प्ले स्टोर-Apple एप स्टोर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के हटने से उठ रहे है कई सवाल

भारत अधिक खबरें

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा

भारतप्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा- शिक्षा के नाम पर स्कूलों में केवल खिचड़ी बांटी जा रही है

भारतउत्तर प्रदेश: उपचुनाव में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन बनाए रखने पर जोर, जल्दी ही दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर होगी बातचीत