Watch: चुनावी राज्य तेलंगाना में रोड शो के दौरान नृत्य करते लोक कलाकारों के साथ शामिल हुईं प्रियंका गांधी

By रुस्तम राणा | Published: November 25, 2023 05:48 PM2023-11-25T17:48:28+5:302023-11-25T17:48:28+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, प्रियंका गांधी वाड्रा को ताली बजाते और रोड शो के दौरान प्रदर्शन कर रहे लोक कलाकारों की सराहना करते देखा जा सकता है।

Priyanka Gandhi joins folk artists dancing during roadshow in poll-bound Telangana | Watch: चुनावी राज्य तेलंगाना में रोड शो के दौरान नृत्य करते लोक कलाकारों के साथ शामिल हुईं प्रियंका गांधी

Watch: चुनावी राज्य तेलंगाना में रोड शो के दौरान नृत्य करते लोक कलाकारों के साथ शामिल हुईं प्रियंका गांधी

Highlightsप्रियंका गांधी को तेलंगाना में कांग्रेस के रोड शो के दौरान लोक कलाकारों के साथ नृत्य करते हुए देखा गयाजिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं उनमें से तेलंगाना सबसे आखिर में मतदान करेगातेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होंगे

हैदराबाद: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शनिवार को चुनावी राज्य तेलंगाना में कांग्रेस के रोड शो के दौरान लोक कलाकारों के साथ नृत्य करते हुए देखा गया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, प्रियंका गांधी वाड्रा को ताली बजाते और रोड शो के दौरान प्रदर्शन कर रहे लोक कलाकारों की सराहना करते देखा जा सकता है।

जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं उनमें से तेलंगाना सबसे आखिर में मतदान करेगा। मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान संपन्न हो चुका है, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान खत्म हुआ था। वहीं मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को हुआ था और राजस्थान में आज मतदान हो रहा है। तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग द्वारा वोटों की गिनती 3 दिसंबर को निर्धारित की गई है।

आंध्र प्रदेश से अलग होकर 2014 में बने तेलंगाना का नेतृत्व अब तक के चंद्रशेखर राव ने किया है। विश्लेषकों ने कहा कि दो बार के मुख्यमंत्री, जो सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख हैं, को राजनीतिक विरोधियों से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

2018 के विधानसभा चुनावों में, बीआरएस (तब टीआरएस के नाम से जाना जाता था) ने 88 सीटों का भारी बहुमत जीता था, उसके बाद कांग्रेस 19 निर्वाचन क्षेत्रों में सिमट गई थी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केवल 1 सीट जीती थी। हालाँकि, पिछले तेलंगाना विधानसभा चुनावों के चार महीने बाद 2019 में हुए आम चुनावों में, भाजपा ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से चार पर जीत हासिल की। कांग्रेस तीन संसदीय क्षेत्रों में जीत के साथ पीछे रही।

विश्लेषकों के अनुसार, पिछले संसदीय चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद राज्य के शीर्ष विपक्ष के रूप में कांग्रेस की जगह भाजपा को मिलने की उम्मीद थी। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ वर्षों में सबसे पुरानी पार्टी के जमीनी अभियान से उसकी स्थिति मजबूत हुई है। विशेष रूप से, तेलंगाना उन राज्यों में से एक है, जहां पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के हिस्से के रूप में बड़े पैमाने पर दौरा किया था।

Web Title: Priyanka Gandhi joins folk artists dancing during roadshow in poll-bound Telangana

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे