प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों की बैठक को बताया 'कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन', गांधी परिवार पर बोले- "पूरा परिवार जमानत पर है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 18, 2023 01:09 PM2023-07-18T13:09:11+5:302023-07-18T13:12:22+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेंगलुरु में चल रही विपक्षी दलों की बैठक को 'कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन' की संज्ञा देते हुए बेहद कड़ा प्रहार किया है।

Prime Minister Narendra Modi told the Bengaluru meeting of opposition parties as 'hardcore corruption conference', said on Gandhi family - "The whole family is on bail" | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों की बैठक को बताया 'कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन', गांधी परिवार पर बोले- "पूरा परिवार जमानत पर है"

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों की बैठक को दी 'कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन' की संज्ञापीएम मोदी ने विपक्षी दलों की बैठक की अगुवाई कर रही गांधी परिवार को भी लिया निशाने पर उन्होंने कहा कि एक पूरा परिवार जमानत पर है, उनका वहां पर सबसे अधिक सम्मान हो रहा है

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेंगलुरु में चल रही विपक्षी दलों की बैठक को 'कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन' की संज्ञा देते हुए बेहद कड़ा प्रहार किया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को पोर्ट ब्लेयर में नए वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान विपक्षी दलों की बैठक की अगुवाई कर रही गांधी परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोई करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप में जमानत पर है फिर भी वो बहुत सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है।

विपक्षी दलों की बैठक को भ्रष्ट नेताओं का जमावड़ा बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहां कोई भी देश के लिए नहीं गया है, वो सारे दल “वंशवादी” हैं और अपने-अपने परिवारों को बचाने के लिए सरकार के खिलाफ गोलबंदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''विपक्षी दलों को न तो इस देश की चिंता है और न ही गरीबों के बच्चों के विकास की कोई फिक्र है। उनता तो केवल एक ही न्यूनतम साझा कार्यक्रम है और वो है अपने-अपने परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ावा देना।"

पीएम मोदी ने पोर्ट ब्लेयर में बने नए वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जनता को समर्पित करते हुए कहा कि लोकतंत्र का अर्थ है 'जनता का, जनता द्वारा, जनता के लिए शासन ' लेकिन ये लोग क्या कर रहे हैं, इसे पूरा देश देख रहा है।

पीएम मोदी ने कर्नाटक चुनाव परिणाम की ओर इशारा करते हुए कहा, "देश की जनता ने यह तो तय कर लिया है कि 2024 के आम चुनाव में भारी बहुमत देकर वो हमारी सरकार को वापस लाएंगे। फिर भी जो लोग भारत की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं, उन्होंने भी अपनी दुकानें सजा ली हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, ''देश तरक्की की ओर बढ़ रहा है और विपक्षी कुछ और ही गाना गा रहे हैं। दरअसल उनकी हकीकत कुछ और ही है। उनका लेबल किसी और चीज का लगा है और प्रोडक्ट कुछ और ही है। यही उनकी दुकान की सच्चाई है। उनकी दुकान पर केवल दो प्रोडक्ट की गारंटी होती है, एक तो वो जमकर जातिवाद का जहर बेचते हैं और दूसरा खुलाआम जमकर भ्रष्टाचार करते हैं। यही उनके प्रोडक्ट हैं। तभी तो उन्होंने जनता को 20 लाख करोड़ रुपये का गारंटीशुदा घोटाला दिया है।”

उन्होंने कहा, “इन दिनों लोग बेंगलुरु में इकट्ठा हुए हैं। एक समय में एक गाना बहुत चर्चित था, 'एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग'। जब ये लोग कैमरे के एक फ्रेम में हैं तो उसे देखकर जनता के मन में सबसे पहले जो ख्याल आता है, वो है कई लाख करोड़ का भ्रष्टाचार। देश के लोग कह रहे हैं कि बेंगलुरु में एक कट्टर भ्रष्टाचार सम्मेलन चल रहा है। वहां अगर कोई करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में जमानत पर है तो उन्हें बहुत सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। एक पूरा का पूरा परिवार जमानत पर है, उनका तो और भी अधिक सम्मान हो रहा है।”

Web Title: Prime Minister Narendra Modi told the Bengaluru meeting of opposition parties as 'hardcore corruption conference', said on Gandhi family - "The whole family is on bail"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे