पीएम मोदी ने रखा नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट आधारशिला, बोले-उड्डयन नीति से बढ़ेंगी नौकरियां

By स्वाति सिंह | Published: February 18, 2018 05:26 PM2018-02-18T17:26:01+5:302018-02-18T17:29:10+5:30

इस समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा "पुरानी सरकारों का स्वभाव लटकाना, अटकाना और भटकाना था। करीब-करीब 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट ऐसे ही लटके, अटके और भटके हुए थे। उनको हमने पूरा किया।

Prime minister Narendra Modi inaugurates navi mumbai airport | पीएम मोदी ने रखा नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट आधारशिला, बोले-उड्डयन नीति से बढ़ेंगी नौकरियां

पीएम मोदी ने रखा नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट आधारशिला, बोले-उड्डयन नीति से बढ़ेंगी नौकरियां

मुंबई, 18 फरवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखी। इस समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा "पुरानी सरकारों का स्वभाव लटकाना, अटकाना और भटकाना था। करीब-करीब 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट ऐसे ही लटके, अटके और भटके हुए थे। उनको हमने पूरा किया। धन का प्रबंध किया और आज तेज गति से वो काम आगे चल रहे हैं। उसी में से एक नवी मुंबई का एयरपोर्ट का काम है।" इसके लिए उन्होंने सरकार के काम करने के तौर तरीके की वजह बताई।  

समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा 'भारत विविधताओं से भरा देश है अगर इसे प्रॉपर कनेक्टिविटी मिल जाए तो इससे विकास होगा। टूरिज्म एक ऐसे सेक्टर है, जिसमें कम पूंजी निवेश से भी ज्यादा कमाई होगी। टूरिज्म बढ़ता है तो हर आदमी की कमाई बढ़ती है। भारत का एविएशन सेक्टर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारी सरकार इस सेक्टर को बदलने के लिए एविएशन पॉलिसी लाई। एविएशन ने देश का टूरिज्म सेक्टर भी बढ़ेगा।"

इस परियोजना के तहत 16,700 करोड़ का फंड जारी किया गया हैं। इससे पहले इस परियोजना के लिए साल 1997 में 3,000 करोड़ रुपए का फंड जारी किया गया था लेकिन कुछ राजनीतिक अनिर्णय और फंडिंग मुद्दो को लेकर इसमें विलंब हो गया। अब 21 साल बाद आज इसका आधारशिला रखा गया। मुंबई के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज अपने कर्नाटक दौरे पर भी जाएंगें। वहां पीएम मोदी कर्नाटक में चुनावी रैली भी संबोधित करेंगे। 19 फरवरी को पीएम मोदी हैदराबाद में होने वाली वर्ल्ड कॉन्फ्रेन्स ऑन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।  इसके साथ ही जैन धर्म के बाहुबली महामस्तकाभिषेक महोत्सव के लिए श्रवणबेलगोला भी जाएंगे। जैन समुदाय के इस प्रसिद्ध तीर्थस्थल की शुरुआत कल से हुआ है।

Web Title: Prime minister Narendra Modi inaugurates navi mumbai airport

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे