लोकप्रियता में ट्रंप, जिनपिंग को पीएम नरेंद्र मोदी ने छोड़ा पीछे लेकिन ये दो नेता हैं उनसे भी आगे

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 12, 2018 11:54 AM2018-01-12T11:54:58+5:302018-01-12T12:58:02+5:30

इस सर्वे रिपोर्ट में पांचवे नंबर पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन छठवें नंबर पर हैं।

Prime Minister Narendra Modi becomes the world's third most popular leader | लोकप्रियता में ट्रंप, जिनपिंग को पीएम नरेंद्र मोदी ने छोड़ा पीछे लेकिन ये दो नेता हैं उनसे भी आगे

लोकप्रियता में ट्रंप, जिनपिंग को पीएम नरेंद्र मोदी ने छोड़ा पीछे लेकिन ये दो नेता हैं उनसे भी आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनियाभर में दिनों दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। बीते दिनों सर्वे एजेंसी गैलप इंटरनेशनल ने दुनियाभर के कुल 50 देशों में एक सर्वे किया है। हाल ही में गैलेप ने इस रिपोर्ट को पेश किया जिसमें 21 प्लस नंबरों के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं।  

 इस रिपोर्ट में दूसरे नंबर पर 20 प्लस नंबरों  के साथ जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल हैं तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्लस 8 अंक हासिल कर दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने हैं। जबकि प्लस 7 अंको के साथ चौथे पायदान पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा में जगह बनाने में कामयाब रहीं।   

इस सर्वे रिपोर्ट में पांचवे नंबर पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन छठे, सातवें नंबर पर सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल्लाजीज साउ, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू लोकप्रियता के मामले आठवें नंबर हैं।  वहीं दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों में एक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता में तेजी जे गिरावट दर्ज की गई है। इस रिपोर्ट में वह 11वें सबसे लोकप्रिय नेता बने हैं।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi becomes the world's third most popular leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे