प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- "इनकी एकता की कोई गारंटी नहीं, ये वंशवादी पार्टियां केवल अपना भला करती हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 2, 2023 08:14 AM2023-07-02T08:14:12+5:302023-07-02T08:18:50+5:30

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में एक जनसभा को संबोधित करत हुए प्रतिद्वंदी दल कांग्रेस पर जबरदस्त हमला किया और कहा कि मध्य प्रदेश की जनता वंशवादी पार्टी की ओर से दी जा रही झूठी गारंटी से सावधान रहे।

Prime Minister Narendra Modi attacked the opposition including Congress in Madhya Pradesh, these dynastic parties only do their own good | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- "इनकी एकता की कोई गारंटी नहीं, ये वंशवादी पार्टियां केवल अपना भला करती हैं"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- "इनकी एकता की कोई गारंटी नहीं, ये वंशवादी पार्टियां केवल अपना भला करती हैं"

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर किया हमला उन्होंने कहा कि जिन दलों की नींव में वंशवाद है, वे सिर्फ अपना भला देखते हैं, जनता का नहींभाजपा सरकार ने केवल 9 सालों में 50 करोड़ लाभार्थियों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया है

शहडोल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जनता से झूठा वादा करके ठगी करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते शनिवार को शहडोल की जनसभा में प्रतिद्वंदी कांग्रेस पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की जनता वंशवादी पार्टी की ओर से दी जा रही झूठी गारंटी से सावधान रहे।

इसके साथ ही उन्होंने साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए चल रही विपक्षी एकता की कवायद पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी एकता की कोई गारंटी नहीं है। इसमे शामिल होने वाले दलों की नींव में वंशवाद है और ये सिर्फ अपना भला देखते हैं, जनता का नहीं।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइ्म्स के अनुसार रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर सीधा प्रहार करते हुए कहा, ''जनता को झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहना चाहिए। कांग्रेस पार्टी के चुनावी दावों से एक ही अनुमान लगाया जा सकता है कि उनकी 'नियत में खोट और गरीब पर चोट' करने का इरादा है।"

पीएम मोदी ने दिल्ली में शासन कर रही आम आदमी पार्टी की भी कड़ी आलोचना की और उनके द्वारा अपने प्रदेशों में जनता के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को विकास के विरूद्ध बताते हुए कहा, "झूठी गारंटी के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों को पहचानें। जब वे मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे बिजली की कीमतें बढ़ाने जा रहे हैं। जब मुफ्त यात्रा की गारंटी दी जाती है, तो इसका मतलब है कि यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “जब पेंशन बढ़ाने की गारंटी दी जाती है तो इसका मतलब है कि उस राज्य में कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिलेगा। जब वे सस्ते पेट्रोल की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे टैक्स बढ़ाकर आपकी जेब से पैसा निकालने की तैयारी कर रहे हैं। जब वे रोजगार की गारंटी देते हैं, तो इसका मतलब है कि वे उद्योग को नष्ट करने की नीति लेकर आएंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 9 वर्षों के अपने शासनकाल में किये गये जनकल्याण कार्यक्रमों पर बोलत हुए कहा, “पिछली सरकारों ने 70 सालों में गरीबों के भोजन के लिए कभी कोई गारंटी नहीं दिया लेकिन हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया है।

पिछली सरकारों ने गरीबों के स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया लेकिन भाजपा सरकार ने केवल 9 सालों में 50 करोड़ लाभार्थियों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज की गारंटी दी है।"

इसके साथ ही पीएम मोदी ने उज्जवला योजना और मुद्रा योजना का जिक्र करते हुए कहा, "हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत 10 करोड़ महिलाओं को धुआं रहित खाना पकाने की गारंटी दी है और 8 करोड़ लाभार्थियों को मुद्रा योजना के तहत स्वरोजगार के लिए ऋण दिया है, लेकिन पिछली सरकारों ने लोगों के लिए कुछ नहीं किया।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे फिर विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि ''विपक्षी एकता की कोई गारंटी नहीं है। वे एक साथ आने का दावा तो कर रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हीं के पुराने बयान वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो एक-दूसरे को कोसा करते थे।"

पीएम मोदी ने बीते 23 जून को पटना में हुई 15 विपक्षी दलों की बैठक का जिक्र करते हुए कहा, “वहां सारी वंशवादी पार्टियां इकट्ठा थीं लेकिन जनता के लिए नहीं बल्कि अपने परिवारों के फायदे के लिए। वे दल केवल अपने परिवारों के कल्याण के लिए काम करते हैं। उनके पास देश के आम लोगों के परिवारों को आगे बढ़ाने की कोई गारंटी नहीं है।”

उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद का नाम न लेते हुए कहा, ''जो लोग जमानत पर बाहर घूम रहे हैं, जो लोग घोटालों के आरोप में सजा काट रहे हैं, वे एक मंच पर नजर आ रहे हैं। भला वो क्या देश को भ्रष्टाचार मुक्त शासन की गारंटी दे सकते हैं।"

Web Title: Prime Minister Narendra Modi attacked the opposition including Congress in Madhya Pradesh, these dynastic parties only do their own good

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे