PMO India के यूट्यूब चैनल के वीडियो पर लाइक-डिस्लाइक हुआ बंद, अब नहीं कर सकेंगे कमेंट

By स्वाति सिंह | Published: September 2, 2020 02:58 PM2020-09-02T14:58:09+5:302020-09-02T14:58:09+5:30

'आत्मनिर्भर भारत’ में डिजिटल खेलों की भूमिका को अहम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के युवा उद्यमियों से भारत में और भारत के ‘‘कंप्यूटर गेम्स’’ बनाने का आह्वान किया।

PMO India's YouTube channel diasable Like-disliked, will no longer be able to comment | PMO India के यूट्यूब चैनल के वीडियो पर लाइक-डिस्लाइक हुआ बंद, अब नहीं कर सकेंगे कमेंट

मन की बात के इस एपिसोड पर 3 लाख से ज्यादा डिसलाइक मिले थे।

Highlightsनरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में राष्ट्र को संबोधित किया था। कार्यक्रम के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP), नरेंद्र मोदी और PMO इंडिया के यूट्यूब चैनल पर भी टेलिकास्ट किया गया।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार (30 अगस्त) को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में राष्ट्र को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP), नरेंद्र मोदी और PMO इंडिया के यूट्यूब चैनल पर भी टेलिकास्ट किया गया।

यहां इस वीडियो को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले थे। मन की बात के इस एपिसोड पर 3 लाख से ज्यादा डिसलाइक मिले थे। जिसके बाद PMO इंडिया के यूट्यब चैनल पर कमेंट का सेक्शन ऑफ किया गया है। 

बता दें कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ में डिजिटल खेलों की भूमिका को अहम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के युवा उद्यमियों से भारत में और भारत के ‘‘कंप्यूटर गेम्स’’ बनाने का आह्वान किया। आकाशवाणी पर मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 68वीं कड़ी में प्रधानमंत्री ने इस आह्वान के क्रम में चीन का नाम तो नहीं लिया लेकिन लोगों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ‘असहयोग आंदोलन’ की याद जरूर दिलाई और कहा कि इसका उद्देश्य देशवासियों में आत्मसम्मान और अपनी शक्ति का बोध कराना था। 

'मन की बात' में PM मोदी ने की थी लोकल के लिए वोकल होने की थी अपील 

मोदी ने बच्चों और युवाओं में कंप्यूटर गेम्स के बढ़ते प्रचलन की चर्चा करते हुए कहा कि आज इस प्रकार के जितने भी गेम्स होते हैं, उनका मजमून अधिकतर बाहरी होता है जबकि देश में ऐसे विचारों का समृद्ध इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश की युवा प्रतिभा से कहता हूं कि आप भारत में भी गेम्स बनाइए और भारत के भी गेम्स बनाइए। कहा भी जाता है ।।।तो चलो, खेल शुरू करते हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान में डिजिटल गेम्स सहित अन्य क्षेत्रों को बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है और भारत के लिए अवसर भी है। मोदी ने कहा कि आज से 100 वर्ष पहले जब असहयोग आंदोलन शुरू हुआ तो गांधी जी ने कहा था कि यह आंदोलन देशवासियों में आत्मसम्मान और अपनी शक्ति का बोध कराने का एक प्रयास है। 

Web Title: PMO India's YouTube channel diasable Like-disliked, will no longer be able to comment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे