"पीएम मोदी और अडानी के संबंधों पर उठा रहे थे सवाल, इसलिए ईडी ने की छापेमारी", आप ने सांसद संजय सिंह के आवास की तलाशी पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 4, 2023 10:42 AM2023-10-04T10:42:36+5:302023-10-04T10:50:33+5:30

दिल्ली आबकारी केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर की जा रही छापेमारी को लेकर आप ने मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है।

"PM was raising questions on the relationship between Modi and Adani, hence ED raided", AAP said on search of MP Sanjay Singh's residence | "पीएम मोदी और अडानी के संबंधों पर उठा रहे थे सवाल, इसलिए ईडी ने की छापेमारी", आप ने सांसद संजय सिंह के आवास की तलाशी पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsआप संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हुई हमलावरईडी ने इसलिए छापा मारा क्योंकि संजय सिंह पीएम मोदी और अडानी को लेकर सवाल उठा रहे थेसंजय सिंह को प्रताड़ित करने वाली एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला था, अब भी कुछ नहीं मिलेगा

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर की जा रही छापेमारी को लेकर आप ने हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है। आप ने इसे सीधे तौर पर सत्ता के दुरुपयोग की संज्ञा देते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सांसद संजय सिंह के आवास पर इस कारण से तलाशी ली गई क्योंकि वो संसद में और संसद के बाहर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडानी के संबंधों को लेकर सवाल उठा रहे थे।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी के बाद कहा कि ईडी आज सुबह संजय सिंह के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर पहुंची और दिल्ली आबकारी नीति मामले में तलाशी लेनी शुरू की।

पत्रकारों से बात करते हुए आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा, "चूंकि संजय सिंह लगातार पीएम मोदी और अडानी के मुद्दे पर सवाल उठा रहे थे, यही कारण है कि उनके आवास पर छापेमारी की गई है। केंद्र सरकार के इशारे पर हमारे नेता को प्रताड़ित करने वाली एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला था और आज भी कुछ नहीं मिलेगा। कल कुछ पत्रकारों के आवास पर छापेमारी की गई थी और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी की गई है।”

इस बीच ईडी की छापेमारी को लेकर सांसद संजय सिंह के पिता ने कहा कि पूरा परिवार जांच एजेंसी का सहयोग कर रहे है। उन्होंने कहा, "ईडी अपना काम कर रहा है, हम उनका सहयोग करेंगे। मैं उस समय का इंतजार करूंगा जब उन्हें मंजूरी मिलेगी।"

इससे पहले मई महीने में संजय सिंह ने वित्त सचिव टीवी सोमनाथन को लिखे पत्र में कहा था कि ईडी निदेशक और सहायक निदेशक ने जानबूझकर बिना किसी आधार के कथित शराब घोटाले से उनका नाम जोड़ा है, जिससे उनकी सार्वजनिक छवि खराब हुई है और उन्हें बदनाम किया गय़ा है।

इसका साथ ही सांसद सिंह ने अपने पत्र में बताया कि ईडी उनका नाम दिल्ली के एक व्यापारी और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के करीबी दिनेश अरोड़ा के बयानों के आधार पर जोड़ रही है।

आप नेता संजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग करके उनकी सार्वजनिक छवि खराब की है और उन्हें उन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत दी जाए। उन्होंने कहा कि वो पहले ही अधिकारियों को सार्वजनिक माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस भेज चुके हैं।

वहीं आबकारी केस में ईडी सूत्रों का कहना है कि संजय सिंह का नाम ईडी की चार्जशीट में चार बार आया है, जिसमें से एक संदर्भ गलत था और अनजाने में टाइप हो गया था। एक जगह राहुल सिंह की जगह संजय सिंह का नाम लिखा गया था, जो उस वक्त एक्साइज कमिश्नर थे।

Web Title: "PM was raising questions on the relationship between Modi and Adani, hence ED raided", AAP said on search of MP Sanjay Singh's residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे