लाइव न्यूज़ :

पीएम नरेंद्र मोदी ने यासिर अराफात को दी श्रद्धांजलि, कहा- हम रखेंगे फिलीस्तीन के हितों का ख्याल

By IANS | Published: February 10, 2018 4:19 PM

पीएम नरेंद्र मोदी फिलीस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी जॉर्डन के अम्मान से हेलीकाप्टर से रामल्लाह पहुंचे।

Open in App

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां पहुंचने के तुरंत बाद फिलिस्तीनियन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के पूर्व अध्यक्ष और फिलिस्तीन के प्रथम राष्ट्रपति यासिर अराफात की मजार पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 6,550 वर्ग मीटर में फैले मजार परिसर में अराफात की कब्र, नमाज स्थल और एक सुंदर बागीचा स्थित है। जॉर्डन के अम्मान से हेलीकाप्टर से रामल्लाह पहुंचने पर फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री रामी हमदल्लाह ने मोदी की यहां अगवानी की। किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला फिलिस्तीन दौरा है। मोदी यहां फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ वार्ता करेंगे। इस दौरान कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।यह मोदी और अब्बास की चौथी मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों नेताओं ने वर्ष 2015 में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मुलाकात की थी। इसी वर्ष बाद में पेरिस जलवायु सम्मेलन से इतर भी दोनों नेताओं ने मुलाकात की थी। पिछले वर्ष फिलिस्तीनी नेता के भारत दौरे के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीसरी मुलाकात हुई थी। इस दौरे से भारत की उस विदेश नीति के उस रुख की पुष्टि होती है, जिसके तहत भारत का किसी देश के साथ संबंध किसी तीसरे देश के साथ संबंध से मुक्त होता है। मोदी के पश्चिम एशिया के तीन देशों के दौरे में फिलिस्तीन पहला पड़ाव है, जिसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) और ओमान जाएंगे।

टॅग्स :पीएम मोदीनरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

राजनीतिकर्नाटक: राहुल गांधी ने किया नरेंद्र मोदी पर हमला, कहा- झूठ सपने दिखाती है भाजपा

भारतचुनाव प्रचार के लिए मिजोरम पहुंचे पीएम मोदी, ये रहीं भाषण की प्रमुख बातें

टेकमेनियामोदी सरकार के इस नए ऐप से बदल सकती है डिजिटल इंडिया की तस्वीर, 1200 सेवाएं उपलब्ध कराएगा उमंग ऐप

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में कहां बाधा?, 97 करोड़ वोटर, 80 प्रतिशत साक्षर हैं, लेकिन मतदान अभी तक प्रतिशत 70 तक भी नहीं पहुंचा

भारतRajiv Gandhi Death Anniversary: प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

भारतSwati Maliwal Assault Case: SIT करेगी स्वाति मालीवाल केस की जांच, दिल्ली पुलिस की इस महिला अधिकारी ने संभाली कमान

भारतKarnataka: "मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों के फोन टैप किए जा रहे हैं", एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

भारतकलकत्ता हाईकोर्ट के जज ने रिटायर होने के बाद कहा, "मैं 'आरएसएस' का सदस्य था और अब भी हूं, मैं उस संगठन का बहुत आभारी हूं"