देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार, PM मोदी ने कांग्रेस समेत पहले की सरकारों को बताया जिम्मेदार

By अनुराग आनंद | Published: February 18, 2021 08:40 AM2021-02-18T08:40:38+5:302021-02-18T08:43:44+5:30

देश में बढ़ रहे पेट्रोल की कीमत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में एक तेल और गैस परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि यदि पहले की सरकार ने इस विषय पर ध्यान दिया होता तो आज हमारे देश के मध्यम वर्गीय लोगों पर ये बोझ नहीं पड़ता।

Petrol price crosses Rs 100-mark: PM Modi blames previous govts for not cutting import | देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार, PM मोदी ने कांग्रेस समेत पहले की सरकारों को बताया जिम्मेदार

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsसरकारी तेल कंपनियों की ओर से दसवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज 10वें दिन डीजल की कीमत में 32 से 34 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है।इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल का दाम 89.88 रुपये जबकि मुंबई में 96.32 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

नई दिल्ली: देश के कई शहरों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पेट्रोल व डीजल की बढ़ रही कीमत को लेकर अप्रत्यक्ष तरह से कांग्रेस की सरकार को जिम्मेदार बताया है।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत की पूर्ववर्ती सरकारों ने ईंधन आयात की निर्भरता को कम करने के लिए कुछ नहीं किया, इस वजह से आज मध्यम वर्गीय लोगों को बोझ उठाना पड़ रहा है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, पीएम मोदी ने पोल-बाउंड तमिलनाडु में तेल और गैस परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ईंधनों के आयात को लेकर पहले की सरकारों पर हमला बोला।

उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि मेरे मन में अक्सर एक बात आती है कि क्या हमारा देश एक विविध और प्रतिभाशाली राष्ट्र होने के बाद भी ऊर्जा के मामले में इतना अधिक आयात पर निर्भर हो सकता है?

पीएम नरेंद्र मोदी ने ऊर्जा के स्वच्छ स्रोतों के इस्तेमाल पर दिया बल-

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि हमने इस विषय पर बहुत पहले ध्यान दिया होता, तो हमारे मध्यवर्ग पर आज यह बोझ नहीं पड़ रहा होता। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमलोगों का ऊर्जा के स्वच्छ और हरित स्रोतों के साथ-साथ ऊर्जा स्वतंत्रता के लिए काम करना एक सामूहिक कर्तव्य है।

लगातार 10वें दिन पेट्रोल के दाम में इजाफा-

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से दसवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। इस समय देश के कई शहरों में तेल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर है। जब विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमत आज की कीमत से दोगुना था, तब भी आमलोगों के लिए पेट्रोल व डीजल इतना महंगा नहीं था।

आज 10वें दिन डीजल की कीमत में 32 से 34 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 32 से 34 पैसे तक बढ़ी है। इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल का दाम 89.88 रुपये जबकि मुंबई में 96.32 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

Web Title: Petrol price crosses Rs 100-mark: PM Modi blames previous govts for not cutting import

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे