पवन खेड़ा को पीएम मोदी के पिता पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, लखनऊ-वाराणसी में एफआईआर दर्ज

By अंजली चौहान | Published: February 21, 2023 10:18 AM2023-02-21T10:18:00+5:302023-02-21T10:21:10+5:30

गौरतलब है कि पवन खेड़ा के मीडिया से बातचीत करने के दौरान एक एक वीडियो शेयर हो रहा है। इस वीडियो में पवन खेड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।

Pawan Khera had to comment heavily on PM Modi's father FIR lodged in Lucknow-Varanasi | पवन खेड़ा को पीएम मोदी के पिता पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, लखनऊ-वाराणसी में एफआईआर दर्ज

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में घिरे पवन खेड़ा पवन खेड़ा ने मोदी के पिता के नाम को लेकर बनाया मजाक बीजेपी ने लखनऊ और वाराणसी में एफआईआर दर्ज कराई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर के पिता पर विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में लखनऊ और वाराणसी में पवन खेड़ा के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी मुकेश शर्मा ने ये एफआईआर दर्ज कराई है।

इस दौरान मुकेश शर्मा के साथ बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, ब्रज बहादुर समेत कई वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं, वाराणसी में बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

गौरतलब है कि पवन खेड़ा के मीडिया से बातचीत करने के दौरान एक एक वीडियो शेयर हो रहा है। इस वीडियो में पवन खेड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस वीडियो को सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता पवन खेड़ा को घेरने में जुटे हुए हैं। बीजेपी का आरोप है कि पवन खेड़ा ने जानबूझ कर प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाया है। 

हिमंत बिस्वा सरमा ने साधा निशाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अडानी-हिंडनबर्ग को लेकर पवन खेड़ा ने तंज कसते हुए बयान दिया। इस बयान के विरोध में असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पवन खेड़ा पर हमला बोलते हुए कहा कि देश कांग्रेसियों की इन भयानक टिप्पणियों को माफ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, "कोई गलती न करें, पीएम के पिता पर पवन खेड़ा की दयनीय टिप्पणी को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का समर्थन प्राप्त है, जो एक विनम्र मूल के व्यक्ति के पीएम होने के खिलाफ पात्रता और तिरस्कार से भरा है। कांग्रेसियों की इन भयानक टिप्पणियों को भारत न तो भूलेगा और न ही माफ करेगा।"

असम सीएम का ये बयान उस वक्त आया जब बीजेपी नेता मुकेश शर्मा ने लखनऊ के हजरगंज थाने में पवन खेड़ा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। हजरगंज थाने में कांग्रेस खेड़ा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 500, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि व्यापारी गौतम अडानी के मुद्दे को लेकर पूरा विपक्ष इस समय केंद्र की भाजपा सरकार का विरोध करने में जुटा हुआ है। कांग्रेस समेत कई पार्टियां अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद से जांच की मांग कर रही हैं। यही कारण है कि कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए उनके पिता के नाम को लेकर मजाक उड़ाया।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पिता को गौतम दास मोदी कहते हुए उन पर तंज कसा। पवन खेड़ा यहीं नहीं रुके आगे उन्होंने दोबारा अपनी बात दोहराते हुए कहा कि गौतम दास मोदी या दामोदर दास मोदी? कटाक्ष के लहजे में वह अपनी बात को कहते हुए आगे बोले कि नाम दामोदर दास है लेकिन उनके कार्य गौतम दास के समान हैं। 

Web Title: Pawan Khera had to comment heavily on PM Modi's father FIR lodged in Lucknow-Varanasi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे