Parliament Session: PM मोदी ने देश के भविष्य के लिए कांग्रेस को बताया खतरनाक! बोले- "राष्ट्रीय पार्टी की दुर्भाग्यपूर्ण मानसिकता है, कहना हमारा टैक्स, हमारा पैसा..."

By अंजली चौहान | Published: February 7, 2024 04:30 PM2024-02-07T16:30:55+5:302024-02-07T16:52:09+5:30

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 सालों में खेल के क्षेत्र में दुनिया में भारत के युवाओं की ताकत पहचानी जाएगी।

Parliament Session PM Modi called Congress dangerous for the future of the country! Said National Party has an unfortunate mentality of saying Our tax is our money | Parliament Session: PM मोदी ने देश के भविष्य के लिए कांग्रेस को बताया खतरनाक! बोले- "राष्ट्रीय पार्टी की दुर्भाग्यपूर्ण मानसिकता है, कहना हमारा टैक्स, हमारा पैसा..."

फोटो क्रेडिट- एएनआई ट्विटर

Parliament Session: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। बुधवार को राज्यसभा में बोलते हुए पीएम ने कांग्रेस की मानसिकता को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पीएम ने कहा, "एक राष्ट्रीय पार्टी से ऐसी मानसिकता सामने आ रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है!...हमारा टैक्स, हमारा पैसा! किस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है? यह देश के भविष्य के लिए खतरनाक है..."

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वे कहते हैं, "...हमारे लिए राष्ट्र महज जमीन का एक टुकड़ा नहीं है, हम सबके लिए यह एक प्रेरणादायी इकाई है...अगर शरीर का एक अंग काम नहीं करता तो पूरा शरीर अक्षम माना जाता है," उसी तरह, अगर देश का एक भी कोना विकास से वंचित है, तो देश विकसित नहीं हो सकता...आज जो भाषा बोली जा रही है, उसमें राजनीतिक स्वार्थ के तहत देश को तोड़ने के लिए नए-नए कथानक गढ़े जा रहे हैं...इससे बड़ी बात क्या हो सकती है देश का दुर्भाग्य?

उन्होंने विभाजनकारी आख्यानों को बढ़ावा देने के लिए कुछ राष्ट्रीय दलों की मानसिकता की आलोचना करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, एक राष्ट्रीय पार्टी से ऐसी मानसिकता सामने आ रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है!...हमारा टैक्स, हमारा पैसा! किस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है? यह देश के भविष्य के लिए खतरनाक है..."

पीएम मोदी ने विभाजनकारी आख्यान बनाने का आरोप लगाते हुए लोकतंत्र और संघवाद पर व्याख्यान देने की कांग्रेस पार्टी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया। उन्होंने सभी नागरिकों के लिए जीवन की गुणवत्ता को ऊपर उठाने के लक्ष्य के साथ बुनियादी ज़रूरतें प्रदान करने और जीवनयापन में आसानी लाने पर सरकार के फोकस पर जोर दिया।

राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''मैंने हमेशा कहा है कि आज देश को प्रतिस्पर्धी सहकारी संघवाद की जरूरत है। हमारे राज्यों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए ताकि वे तेजी से आगे बढ़ें। हमें सकारात्मक मानसिकता के साथ चलने की जरूरत है।''

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 सालों में खेल के क्षेत्र में दुनिया में भारत के युवाओं की ताकत पहचानी जाएगी। अगले 5 सालों में भारत के सार्वजनिक परिवहन की कायापलट होने वाली है। अगले कुछ वर्षों में देश बुलेट ट्रेन और वंदे भारत का विस्तार देखेगा।

हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं: पीएम 

प्रधानमंत्री ने आत्मविश्वास के साथ राज्यसभा में कहा कि हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है। कुछ लोग इसे 'मोदी 3.0' कहते हैं। मोदी 3.0 अपनी पूरी ताकत विकसित भारत की नींव को मजबूत करने में लगाएगा। 

उन्होंने कहा कि आज से पांच साल बाद खेल के क्षेत्र में दुनिया में भारत के युवाओं की ताकत पहचानी जाएगी। अगले 5 सालों में भारत के सार्वजनिक परिवहन की कायापलट होने वाली है। अगले कुछ वर्षों में देश बुलेट ट्रेन और वंदे भारत का विस्तार देखेगा। उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर कहामुझे वह दिन दूर नजर नहीं आता जब हमारे गांव के छोटे किसानों द्वारा पैदा किया गया सुपरफूड बाजरा वैश्विक बाजार में बिकेगा।

पीएम मोदी ने कहा, ''आने वाले दिनों में पर्यटन सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला है। हम जो नीतियां अपना रहे हैं, उसके कारण भारत एक बड़ा पर्यटन स्थल बनने जा रहा है... आने वाले पांच वर्षों में डिजिटल अर्थव्यवस्था की दुनिया में भारत एक नई ताकत बनेगा और डिजिटल सिस्टम भारत की क्षमता को बढ़ाने वाला है।" उन्होंने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारे वैज्ञानिक भारत को अंतरिक्ष की दुनिया में आश्चर्यचकित करने की दिशा में ले जाएंगे दुनिया। मुझे विश्वास है कि देश उनकी नहीं सुनेगा जिनकी वारंटी खत्म हो गई है, देश उन पर विश्वास करेगा जिनकी गारंटी का परीक्षण हो चुका है।

Web Title: Parliament Session PM Modi called Congress dangerous for the future of the country! Said National Party has an unfortunate mentality of saying Our tax is our money

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे