कर्नाटक नतीजों पर पप्पू यादव ने घेरा भाजपा को, तंज करते हुए बोले- "बजरंग बली ने कहा, तुम्हारी यह मजाल मेरे साथ करेगा राजनीति"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 13, 2023 12:12 PM2023-05-13T12:12:17+5:302023-05-13T12:15:46+5:30

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर देश के तमाम सियासी गलियारों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में पप्पू यादव ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि सच्चाई की कर्नाटक स्टोरी ने नफ़रती झूठी केरला स्टोरी का कचूमर निकाल दिया है।

On the Karnataka results, Pappu Yadav surrounded the BJP, tauntingly said - "Bajrang Bali said that this courage of yours will do politics with me" | कर्नाटक नतीजों पर पप्पू यादव ने घेरा भाजपा को, तंज करते हुए बोले- "बजरंग बली ने कहा, तुम्हारी यह मजाल मेरे साथ करेगा राजनीति"

कर्नाटक नतीजों पर पप्पू यादव ने घेरा भाजपा को, तंज करते हुए बोले- "बजरंग बली ने कहा, तुम्हारी यह मजाल मेरे साथ करेगा राजनीति"

Highlightsकर्नाटक नतीजों को लेकर देश के तमाम सियासी दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैंइसी क्रम में पप्पू यादव ने ट्वीट करके भाजपा और पीएम मोदी पर कसा बेहद तीखा तंज उन्होंने कहा कि 'कर्नाटक की जनता को कोटि-कोटि नमन, पीएम को कह दिया मत कर नाटक'

पटना: इस समय पूरे देश की निगाहें कर्नाटक में खुल रही ईवीएम मशीनों पर लगी हुई है। मतगणना के शुरूआती रूझानों से लग रहा है कि 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है। अब तक के आकड़ों से पता चला है कि कांग्रेस-112, भाजपा-68 और जेडी(एस)-24 सीटों पर आगे चल रही है। इसे लेकर देश के तमाम सियासी गलियारों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

इसी क्रम में बिहार के क्षेत्रीय दल जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने भी ट्वीट किया है और कर्नाटक की सत्ताधारी पार्टी भाजपा के घेरने का प्रयास किया है। भाजपा के खिलाफ आक्रामक रवैया रखने वाले पप्पू यादव ने अपने ट्वीट में कहा है, "कर्नाटक की जनता को कोटि-कोटि नमन! पीएम को कह दिया मत कर नाटक। बजरंग बली ने कहा तुम्हारी यह मजाल मेरे साथ करेगा राजनीति। सच्चाई की कर्नाटक स्टोरी ने नफ़रती झूठी केरला स्टोरी का कचूमर निकाल दिया।"

इससे पहले पप्पू यादव ने बीते बुधवार को कर्नाटक चुनाव में हो रहे वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर परोक्ष हमला किया था और उनका नाम न लेते हुए उन्हें देश के खतरनाक बताया है। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन के पति और बिहार में अपने क्षेत्रीय दल से भाजपा को हमेशा निशाने पर लेने वाले पू्र्व सुपौल सांसद पप्पू यादव ने ट्वीट करके कहा है, "कर्नाटक जमकर वोट दो, अडानी के मित्र को ऐसा चोट दो, जिससे बंद हो जाए इनका नाटक, यह महोदय हैं देश के लिए बहुत घातक"

पप्पू यादव अक्सर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की खुलकर आलोचना करते रहते हैं। इससे पूर्व उन्होंने फिल्म द केरल स्टोरी को यूपी और एमपी की बाजपा सरकारों द्वारा टैक्स फ्री किये जाने को लेकर ट्विटर पर बेहद कड़ा हमला बोला था। उन्होंने फिल्म को लेकर भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, "फ़िल्म टैक्स फ्री, नफरत टैक्स फ्री, इलाज दवा पर टैक्स, शिक्षा पर टैक्स, यह है बीजेपी का न्यू इंडिया"

वहीं विधानसभा चुनाव के रुझानों की बात करें तो उसे देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस समर्थक जश्न मना रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता मिठाई बांटते नजर आए। शिग्गांव सीट पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (भाजपा) अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के पठाण यासिर अहमद खान से 6,236 मतों से आगे हैं।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से करीब 2,500 मतों से पीछे हैं। गौरतलब है कि शेट्टर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। रुझानों में जनता दल (सेक्युलर) के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी चन्नापटना सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सी. पी. योगेश्वर से 93 मतों से आगे हैं।

मतगणना राज्य भर के 36 केंद्रों में सुबह आठ बजे शुरू हुई। दोपहर तक स्पष्ट हो जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्य भर में विशेषकर मतगणना केंद्रों के अंदर और आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को चुनाव में 73.19 प्रतिशत का ‘‘रिकॉर्ड’’ मतदान दर्ज किया गया था।

Web Title: On the Karnataka results, Pappu Yadav surrounded the BJP, tauntingly said - "Bajrang Bali said that this courage of yours will do politics with me"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे