लाइव न्यूज़ :

दिल्ली मेट्रो में अब अश्लील हरकत करना पड़ेगा भारी, DMRC और पुलिस ने मिलकर बनाया जबरदस्त एक्शन प्लान

By अंजली चौहान | Published: May 16, 2023 4:40 PM

दिल्ली मेट्रो के अंदर किसी भी तरह की अश्लील हरकत पर रोक लगाने के लिए डीएमआरसी और दिल्ली पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ाई गई है।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली मेट्रो के अंदर किसी भी तरह की अश्लील हरकत पर अब लगेगी रोक डीएमआरसी और दिल्ली पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ाई गई सोशल मीडिया पर दिल्ली मेट्रो के कई अश्लील वीडियो वायरल हो चुके हैं

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से दौड़ने वाली मेट्रो में बीते कुछ दिनों में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई जिसने लोगों को काफी परेशान किया है। दिल्ली मेट्रो के भीतर की ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जमकर हंगामा भी हुआ।

विवाद को बढ़ता देख अब दिल्ली पुलिस और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन एक्शन के मूड में है। दरअसल, हाल के सप्ताहों में सवारियों के वायरल वीडियो के विवाद के बाद डीएमआरसी वर्दीधारी सुरक्षाकर्मियों और कर्मचारियों द्वारा सादे कपड़ों में स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर गश्त को मजबूत करने का फैसला किया है।

हाल में मेट्रो के अंदर एक कपल को किस करते हुए देखा गया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो के सामने आने के बाद डीएमआरसी ने यात्रियों से ऐसी अश्लील गतिविधियों में लिप्त होने से बचने की अपील की है।

वहीं, इन घटनाओं पर रोक लगाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा स्टेशनों और मेट्रो कोचों के अंदर गश्त बढ़ाए जाने की व्यवस्था भी की है। 

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हाल के वीडियो के आलोक में, मेट्रो कई उपायों को लागू करके सुरक्षा और निगरानी में सुधार करना चाह रही है।"

उन्होंने कहा, "इस तरह के एक उपाय में वर्दीधारी पुलिस कर्मियों और सादे कपड़ों (डीएमआरसी) के कर्मचारियों द्वारा ट्रेनों में गश्त करना शामिल है।"

गौरतलब है कि लाइन एक पर कुछ पुरानी ट्रेनों को छोड़कर सभी लाइनों पर कोचों में सीसीटीवी कैमरे हैं। वहीं, उन कोचों में चल रही नवीनीकरण प्रक्रिया के दौरान और मेट्रो स्टेशनों पर भी किसी भी आपत्तिजनक गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं।

इससे महिलाओं समेत अन्य यात्रियों को खतरों और असुविधा से बचाने में मदद मिलेगी। 

बता दें कि दिल्ली मेट्रो के भीतर कपल के द्वारा किस करने के वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स ने इसका विरोध किया और अपनी प्रतिक्रिया दी।

यूजर्स ने वीडियो को लेकर मेट्रो प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। मामले का संज्ञान लेते हुए डीएमआरसी ने यात्रियों से अनुरोध किया कि वह ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट निकटतम उपलब्ध मेट्रो कर्मचारियों और सीआईएसएफ से करें ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। 

CISF को दिल्ली मेट्रो परिसर की रखवाली करने और कोच के अंदर किसी भी स्थिति का जवाब देने का काम सौंपा गया है। किसी भी अप्रिय गतिविधि के लिए समर्पित दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस भी मौजूद है।

हालांकि, कपल द्वारा किस करने का वीडियो मेट्रो में कोई पहला वीडियो नहीं है इससे पहले भी अन्य-अन्य तरह के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं जो कि दिल्ली मेट्रो के है।

इससे पहले अप्रैल महीने में एक युवती द्वारा कम कपड़े पहनकर यात्रा करने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद डीएमआरसी को अपने यात्रियों से सामाजिक शिष्टाचार बनाए रखने का अनुरोध करने के लिए प्रेरित किया।

डीएमआरसी ने अतीत में अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से लोगों से अपील की थी कि वे साथी सवारों के लिए असुविधा पैदा करके फिल्म वीडियो या रील न बनाएं। 

टॅग्स :दिल्ली मेट्रोदिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशनDelhi Metro Security Unitवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटहारिस रऊफ ने पाकिस्तानी फैन से की मार-पीट, पत्नी के सामने दी गालियां, वायरल हुआ वीडियो, देखें

भारतVIDEO: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने पार्टी कार्यकर्ता से अपने कीचड़ से सने पैर धुलवाए, घटना का वीडियो वायरल, भाजपा ने बताया कांग्रेस की नवाबी सामंती सोच

क्राइम अलर्टVasai Murder Video: एक शख्स ने सरे बाजार में स्पैनर से महिला की हत्या की, लाश के पास खड़ा होकर पूछा- 'ऐसा मेरे साथ क्यों किया'

ज़रा हटकेViral Video: गाड़ी चला रील बना रही थी महिला, ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलरेटर, खाई में गिरी कार, लाइक और व्यूज पाने के चक्कर में गई जान

ज़रा हटकेViral Video: रील बनाने के लिए सारी हदें पार, छोटे बच्चे के मुंह पर उड़ाया सिगरेट का धुआं, लोगों ने कहा गिरफ्तार करो, देखें वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Speaker Polls: स्पीकर चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह के आवास पर एनडीए दलों की बैठक, उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

भारतवीडियो: बिहार में एक और पुल उद्घाटन से पहले ही गिर गया, 12 करोड़ की थी लागत, वीडियो वायरल

भारतLegislative Council Elections: 4 राज्य, 5 सीट और 12 जुलाई को मतदान, इन राज्यों में होंगे वोटिंग, ऐसे चेक करें

भारतBihar Politics News: मंत्री चौधरी की गर्दन पकड़ी, सिर प्रेम कुमार से लड़ा दी और विजय कुमार सिन्हा के सिर से..., सीएम नीतीश ने तिलक लगाए मंत्रियों का इस तरह से कराया मिलन, देखें

भारतरुपौली विधानसभा सीट उपचुनावः लालू यादव और तेजस्वी से मिलीं बीमा भारती, कहा-परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा, शाम को दोबारा आकर राजद का सिंबल लेंगे