Nitish Kumar Controversy: "असंतुलित मानसिकता वाला मुख्यमंत्री राज्य के लिए खतरा है, इस्तीफा दें नीतीश", हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 9, 2023 10:22 AM2023-11-09T10:22:45+5:302023-11-09T10:28:18+5:30

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए खंडवा पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नीतीश विवाद में प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ने का सलाह दी है।

Nitish Kumar Controversy: "Chief Minister with unbalanced mentality is a threat to the state, Nitish should resign", said Himanta Biswa Sarma | Nitish Kumar Controversy: "असंतुलित मानसिकता वाला मुख्यमंत्री राज्य के लिए खतरा है, इस्तीफा दें नीतीश", हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsहिमंत बिस्वा सरमा ने नीतीश विवाद में प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ने का सलाह दी सीएम सरमा ने कहा नीतीश मानसिक संतुलन खो चुके हैं, वो बिहार के लिए खतरा बनते जा रहे हैंजनता दल यूनाइटेड तत्काल नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाए

खंडवा: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए खंडवा पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नीतीश विवाद में प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ने का सलाह दी है।

सीएम सरमा ने नीतीश द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में महिलाओं के प्रति की गई विवादित टिप्पणी पर कहा कि नीतीश कुमार अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं और वो बिहार के लिए खतरा बनते जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तत्काल नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के पद से हटाने की भी मांग की। सीएम सरमा ने खंडवा में कहा, "नीतीश कुमार के बयान से मुझे लगता है कि वो अपना मानसिक संतुलन पूरी तरह से खो चुके हैं। जनता दल यूनाइटेड को तत्काल उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा देना चाहिए क्योंकि खोए हुए मानसिक संतुलन वाला मुख्यमंत्री राज्य के लिए बड़ा खतरा है।"

इससे पहले बीते बुधवार को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पार्टी ने नैतिकता के आधार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पद छोड़ने की मांग की थी।

मालूम हो कि बीते मंगलवार को विधानसभा में बोलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि इससे वे गर्भधारण के परिणामस्वरूप होने वाले संभोग से बच सकेंगी।

सीएम नीतीश के इस बयान पर न केवल बिहार बल्कि पूरे देश में हंगामा हो रहा है। वहीं बुधवार को बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान अराजक दृश्य देखने को मिला, जब विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने सीएम नीतीश के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की।

वहीं नीतीश कुमार ने भी भाजपा के तीखे हमलों को देखते हुए बुधवार को विधानसभा में मंगलवार को की गई अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताते हुए माफी मांग ली। नीतीश ने कहा, "मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं।"

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश द्वारा दिया गये बयान को शर्मनाक, निंदनीय और विभत्स करार दिया।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "नीतीश कुमार बहुत ही वरिष्ठ नेता हैं लेकिन उनका बयान बेहद शर्मनाक, निंदनीय और विभत्स है। यह महिलाओं के प्रति इंडिया गठबंधन के नेताओं की निम्न मानसिकता को दर्शाता है।"

Web Title: Nitish Kumar Controversy: "Chief Minister with unbalanced mentality is a threat to the state, Nitish should resign", said Himanta Biswa Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे