निर्भया रेप मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट दोषियों के क्यूरेटिव पिटिशन पर 14 जनवरी को करेगा सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 11, 2020 02:08 PM2020-01-11T14:08:28+5:302020-01-11T14:08:28+5:30

साल 2012 में दिल्ली में हुए सनसनीखेज निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया जाएगा।

Nirbhaya Rape Murder Case: Supreme court to hear Nirbhaya convicts curative plea Jan 14 latest updates | निर्भया रेप मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट दोषियों के क्यूरेटिव पिटिशन पर 14 जनवरी को करेगा सुनवाई

निर्भया रेप मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट दोषियों के क्यूरेटिव पिटिशन पर 14 जनवरी को करेगा सुनवाई

Highlightsमामले में मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को फांसी दी जानी है। निर्भया की मां ने दोषियों की फांसी की सजा की तिथि मुकर्रर किए जाने के बाद कहा कि यह आदेश कानून में महिलाओं के विश्वास को बहाल करेगा।

सुप्रीम कोर्ट निर्भया मामले में मौत की सजा पाने वाले चार दोषियों में दो की समीक्षा याचिका पर 14 जनवरी को सुनवाई करेगा। मालूम हो कि निर्भया रेप एवं हत्या केस मामले के एक दोषीविनय कुमार शर्मा ने गुरुवार (9 जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन डाली थी।। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर चुकी है। 

साल 2012 में दिल्ली में हुए सनसनीखेज निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया जाएगा। दोषियों के खिलाफ मृत्यु वारंट जारी करने वाले अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने फांसी देने के आदेश की घोषणा की। 

मामले में मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को फांसी दी जानी है। निर्भया की मां ने दोषियों की फांसी की सजा की तिथि मुकर्रर किए जाने के बाद कहा कि यह आदेश कानून में महिलाओं के विश्वास को बहाल करेगा।

Web Title: Nirbhaya Rape Murder Case: Supreme court to hear Nirbhaya convicts curative plea Jan 14 latest updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे