आईआईएम इंदौर के पाठ्यक्रम में शामिल नौ और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

By भाषा | Published: November 24, 2021 02:15 PM2021-11-24T14:15:26+5:302021-11-24T14:15:26+5:30

Nine more army officers included in the course of IIM Indore infected with corona virus | आईआईएम इंदौर के पाठ्यक्रम में शामिल नौ और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

आईआईएम इंदौर के पाठ्यक्रम में शामिल नौ और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

इंदौर (मध्यप्रदेश), 24 नवंबर इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के एक पाठ्यक्रम के 60 प्रतिभागियों में शामिल नौ और सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही चार दिनों के भीतर महामारी की जद में आए उन सैन्य अधिकारियों की तादाद बढ़कर 11 पर पहुंच गई है जो इस पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने बताया, "इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान थल सेना के नौ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये अधिकारी आईआईएम इंदौर के एक पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों में शामिल हैं।’’

उन्होंने बताया, ‘‘कोरोना वायरस रोधी टीके की दोनों खुराकें ले चुके सभी सैन्य अधिकारियों में महामारी के लक्षण नहीं हैं। उन्होंने हाल के दिनों में इंदौर जिले से बाहर यात्रा भी नहीं की थी।’’

सीएमएचओ ने बताया कि ये सैन्य अधिकारी करीब ढाई महीने पहले आईआईएम के ‘सर्टिफिकेट कोर्स इन बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस ऑफिसर्स’ (सीसीबीएमडीओ) में शामिल हुए थे और इस पाठ्यक्रम की कुल अवधि छह महीने है।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि इंदौर में पिछले चार दिन के भीतर थल सेना के चार अन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और इनमें से दो लोग आईआईएम के इस पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों में शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों का इलाज नजदीकी महू छावनी के सैन्य चिकित्सालय के चिकित्सकों की देख-रेख में किया जा रहा है।

इन अधिकारियों के कोविड-19 की जद में पाए जाने के बाद सतर्कता बरतते हुए आईआईएम इंदौर का प्रशासन सीसीबीएमडीओ पाठ्यक्रम की प्रत्यक्ष (ऑफलाइन) कक्षाएं पहले ही रोक चुका है। आईआईएम के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने मंगलवार को बताया था कि अब इस पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा।

राय ने बताया था कि सीसीबीएमडीओ के इस बैच के कुल 60 प्रतिभागी आईआईएम परिसर में नहीं रह रहे थे और उन्हें बैठाने के लिए परिसर में अलग से कक्षा का इंतजाम किया गया था।

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के भीतर नौ सैन्य अधिकारियों समेत 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,53,312 पर पहुंच गई है और इनमें से 1,393 लोग इलाज के दौरान दम तोड़ चुके हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nine more army officers included in the course of IIM Indore infected with corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे