बेंगलुरु में जाली नोटों के तस्कर के विरुद्ध एनआईए ने दायर किया पूरक आरोप पत्र

By भाषा | Published: September 21, 2021 08:29 PM2021-09-21T20:29:54+5:302021-09-21T20:29:54+5:30

NIA files supplementary charge sheet against smuggler of counterfeit notes in Bengaluru | बेंगलुरु में जाली नोटों के तस्कर के विरुद्ध एनआईए ने दायर किया पूरक आरोप पत्र

बेंगलुरु में जाली नोटों के तस्कर के विरुद्ध एनआईए ने दायर किया पूरक आरोप पत्र

बेंगलुरु, 21 सितंबर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) की तस्करी में शामिल होने के आरोपी एक व्यक्ति के विरुद्ध मंगलवार को एक विशेष अदालत में पूरक आरोप पत्र दायर किया।

एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने जून में पश्चिम बंगाल के मालदा से जहीरुद्दीन एस.के. को गिरफ्तार किया था और पूरक आरोप पत्र में उसके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराएं लगाई गई हैं। एनआईए के अधिकारी ने कहा कि 4,34,000 रुपये मूल्य के एफआईसीएन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद बेंगलुरु में मामला दर्ज किया गया।

एजेंसी ने सितंबर 2018 में मामला दर्ज किया था और सात लोगों को इसमें आरोपी बनाया गया था। एनआईए ने कहा कि जहीरुद्दीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर भारत में विभिन्न स्थानों पर नकली नोट पहुंचाने और लेनदेन की साजिश रची।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NIA files supplementary charge sheet against smuggler of counterfeit notes in Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे