शाम तक के समाचार: निर्भया केस में चारों दोषियों को दी गई फांसी, कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हुई 226, कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

By भाषा | Published: March 20, 2020 07:51 PM2020-03-20T19:51:56+5:302020-03-20T19:51:56+5:30

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 226 पहुंची, इनके संपर्क में आए 6,700 लोग निगरानी में हैं।

News till evening: The hanging of the four convicts in the Nirbhaya case, the number of corona virus infected was 226 | शाम तक के समाचार: निर्भया केस में चारों दोषियों को दी गई फांसी, कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हुई 226, कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

कमलनाथ ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

Highlightsनिर्भया प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री ने निर्भया के दोषियों की फांसी को न्याय की जीत करार दिया।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा

नयी दिल्ली: शुक्रवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

- लीड निर्भया निर्भया के चारों दोषियों को फांसी, मां ने कहा ‘अब इंसाफ मिला’: दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई। इसके साथ ही देश को झकझोर देने वाले, यौन उत्पीड़न के इस भयानक अध्याय का सात साल तक चली कानूनी लड़ाई के बाद अंत हो गया।

कोरोना वायरस स्वास्थ्य जानकारी भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 226 पहुंची, इनके संपर्क में आए 6,700 लोग निगरानी में : स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमण के 206 मामलों की पुष्टि हुई है और उनके संपर्क में आए 6,700 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है।

- निर्भया प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री ने निर्भया के दोषियों की फांसी को न्याय की जीत करार दिया, नेताओं ने किया स्वागत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड के दोषियों को शुक्रवार तड़के फांसी पर लटकाए जाने को न्याय की जीत करार दिया और कई अन्य मंत्रियों एवं महिला अधिकार समूहों ने भी इसका स्वागत किया।

- मप्र कमलनाथ इस्तीफा लीड राज्यपाल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा, कहा-हमेशा शुचिता की राजनीति की: उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मध्यप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार दोपहर दो बजे होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सौंप दिया है। इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है।

- मोदी कोरोना वायरस मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के तरीकों पर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के तरीकों पर शुक्रवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की।

- कोरोना वायरस सरकार परामर्श निजी सेक्टर के नियोक्ता कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें: दिल्ली सरकार नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने निजी सेक्टर के लिए एक परामर्श जारी करते हुए कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर कर्मचारियों को 31 मार्च तक घर से काम करने की अनुमति देने को कहा।

-दुष्यंत वायरस भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने के बाद खुद को पृथक किया नयी दिल्ली: भाजपा सांसद और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह ने गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने के बाद स्वयं को पृथक कर लिया है।

 -कोरोना सदस्य लोस कोरोना वायरस : असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की आर्थिक मदद की लोकसभा में उठी मांग नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप का प्रभाव असंगठित क्षेत्र के कामगारों पर सबसे अधिक पड़ने को रेखांकित करते हुए लोकसभा में सदस्यों ने इस पर गंभीर चिंता जाहिर की और सरकार ने उनकी आजीविका सुनिश्चित करने के लिए विशेष आर्थिक उपाय किए जाने की मांग की गई।

-कोरोना वायरस इटली कोरोना वायरस: इटली ने मौतों के मामले में चीन को छोड़ा पीछे, कैलिफोर्निया में लॉकडाउन लॉस एंजिलिस: इटली में कोरोना वायरस से अब हुई मौतों की संख्या ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं तीन करोड़ 90 लाख से ज्यादा की आबादी वाले कैलिफोर्निया में कठोर लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

- अदालत राणा कपूर राणा कपूर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, वकील को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का डर मुंबई: धन शोधन के आरोप में में गिरफ्तार यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को न्यायिक हिरासत में भेजे दिया गया है। हालांकि, उनके वकील ने शुक्रवार को अदालत से कहा कि वह जेल में आसानी ने कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

-खेल फुटबाल पीके लीड निधन महान फुटबालर पी के बनर्जी का 83 वर्ष की उम्र में निधन कोलकाता: करीब 51 वर्ष तक भारतीय फुटबाल की सेवा करने वाले महान फुटबालर पी के बनर्जी का शुक्रवार को यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।

-खेल कोरोना वायरस ओलंपिक बाक तोक्यो ओलंपिक स्थगित करना जल्दबाजी होगी : आईओसी प्रमुख वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक खेल स्थगित करना ‘जल्दबाजी’ होगी लेकिन स्वीकार किया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अलग अलग परिदृश्यों पर विचार किया जा रहा है।

- कोरोना वायरस- फिच लीड भारत कोरोना वायरस महामारी के चलते फिच ने घटाया भारत की वृद्धि का अनुमान नई दिल्ली: फिच रेटिंग्स ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 5.1 प्रतिशत कर दिया है। रेटिंग एजेंसी का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से निवेश और निर्यात प्रभावित होगा। 

Web Title: News till evening: The hanging of the four convicts in the Nirbhaya case, the number of corona virus infected was 226

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे