नवी मुम्बई पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

By भाषा | Published: November 21, 2020 04:34 PM2020-11-21T16:34:41+5:302020-11-21T16:34:41+5:30

Navi Mumbai Police arrested a man on charges of cheating people by swindling them. | नवी मुम्बई पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

नवी मुम्बई पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

ठाणे (महाराष्ट्र) , 21 नवंबर नवी मुम्बई पुलिस ने रेलवे में नौकरी का झांसा देकर कम से कम 23 लोगों से एक करोड़ रूपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी में गुजरात के वड़ोदरा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार एक गुप्त सूचना के आधार पर आर्थिक अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को दिलीप कुमार जगदीश प्रसाद सिन्हा को वड़ोदरा से पकड़ा।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) प्रवीण पाटिल ने बताया कि खाघार पुलिस की शिकायत के आधार पर सितंबर, 2018 में आरोपी के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी) एवं भादंसं की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ता ने कहा था कि सिन्हा ने रेलवे में नौकरी दिलाने का वादा कर उससे कई बार पैसे ऐंठे और बाद में उसने उसे फर्जी नियुक्त पत्र भी जारी किया।

अधिकारी के अनुसार आरोपी ने इसी तरह अन्य 22 लोगों को भी ठगा और एक करोड़ से अधिक की राशि ऐंठ ली। पुलिस के मुताबिक सिन्हा पिछले दो साल से फरार था और इसी महीने उसका ठिकाना वड़ोदरा में होने का पता लगा।

अधिकारी का कहना है कि जांच से खुलासा हुआ कि आरोपी गुजरात और झारखंड के भी कई लोगों को चूना लगा चुका है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Navi Mumbai Police arrested a man on charges of cheating people by swindling them.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे