मुल्लापेरियार: अन्नाद्रमुक तमिलनाडु सरकार के खिलाफ नौ नवंबर को प्रदर्शन करेगी

By भाषा | Published: November 2, 2021 08:11 PM2021-11-02T20:11:05+5:302021-11-02T20:11:05+5:30

Mullaperiyar: AIADMK to protest against Tamil Nadu government on November 9 | मुल्लापेरियार: अन्नाद्रमुक तमिलनाडु सरकार के खिलाफ नौ नवंबर को प्रदर्शन करेगी

मुल्लापेरियार: अन्नाद्रमुक तमिलनाडु सरकार के खिलाफ नौ नवंबर को प्रदर्शन करेगी

चेन्नई, दो नवंबर मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने मंगलवार को कहा कि वह मुल्लापेरियार मुद्दे पर तमिलनाडु के लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने में सत्तारूढ़ द्रमुक की 'उदासीनता' की निंदा करने के लिए पांच जिलों में नौ नवंबर को विरोध प्रदर्शन करेगी।

पार्टी ने कहा कि वह मदुरै और शिवगंगा समेत इन पांच जिलों के मुख्यालयों पर धरना देगी और मांग करेगी कि मुल्लापेरियार बांध में अधिक पानी जमा किया जाए।

पार्टी की एक विज्ञप्ति में आरोप लगाया गया है कि द्रमुक सरकार ने मुल्लापेरियार के जल पर निर्भर थेनी, मदुरै, डिंडीगुल, शिवगंगा और रामनाथपुरम जिलों में लोगों की सिंचाई और पानी की जरूरतों पर ध्यान नहीं दिया है।

विपक्षी पार्टी ने आरोप लगाया कि द्रमुक सरकार मुल्लापेरियार मुद्दे पर लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के प्रति उदासीन है।

पार्टी के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम तथा के पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता इस मुद्दे को उच्चतम न्यायालय लेकर गई थीं, लेकिन द्रमुक सरकार की उदासीनता की वजह से उनकी कानूनी लड़ाई पर सवालिया निशान लग गया है।

अन्नाद्रमुक ने सोमवार को आरोप लगाया था कि केरल सरकार मुल्लापेरियार बांध में 142 फुट तक पानी जमा करने को लेकर तमिलनाडु के लिए रोड़े अटका रही है और द्रमुक सरकार इससे आंखें मूंद रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mullaperiyar: AIADMK to protest against Tamil Nadu government on November 9

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे