Mukhtar Ansari Death: "इंशा अल्लाह, इस अंधेरे को चीर कर रोशनी आएगी", असदुद्दीन ओवैसी मातमपुर्सी करने पहुंचे मुख्तार अंसारी के घर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 1, 2024 07:08 AM2024-04-01T07:08:17+5:302024-04-01T07:15:49+5:30

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजिपुर स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे और उनके परिवार से मिलकर श्रद्धांजलि पेश की।

Mukhtar Ansari Death: "Asaduddin Owaisi reached Mukhtar Ansari's house to offer condolences | Mukhtar Ansari Death: "इंशा अल्लाह, इस अंधेरे को चीर कर रोशनी आएगी", असदुद्दीन ओवैसी मातमपुर्सी करने पहुंचे मुख्तार अंसारी के घर

फाइल फोटो

Highlightsएआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश के गाजिपुर स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंचेएआईएमआईएम चीफ ओवैसी मुख्तार के परिजनों से मिले और उनकी मौत पर दुख जताया ओवैसी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इंशा अल्लाह इस अंधेरे को चीर कर रोशनी आएगी

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजिपुर स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे और उनके परिवार से मिलकर श्रद्धांजलि पेश की।

इसके साथ एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर भी पोस्ट करके अंसारी की मौत पर दुख जताया और लिखा, "आज हम मृतक मुख्तार अंसारी के घर गए और उनके परिवार को श्रद्धांजलि दी। इस कठिन समय में हम उनके परिवारवाले, समर्थकों और प्रियजनों के साथ खड़े हैं।"

मुख्तार अंसारी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते ओवैसी ने कहा, "इंशा अल्लाह, इस अंधेरे को चीर कर रोशनी आएगी। अगर आप 'फिरौन' हैं तो 'मूसा' भी जरूर आएंगे।"

मालूम हो कि गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को शनिवार को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। उनके पार्थिव शरीर को उनके माता-पिता की कब्र के पास दफनाया गया। उनके अंतिम संस्कार के चलते गाज़ीपुर में भारी सुरक्षा तैनाती की गई थी। उनके आवास से कब्रिस्तान तक जाने वाले रास्ते पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव शुक्रवार रात उनके गाजीपुर स्थित आवास पर लाया गया। मुख्तार अंसारी का गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में निधन हो गया। हालाँकि, उनके परिवार ने दावा किया कि उन्हें "भोजन में जहर दिया गया था। लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि अंसारी की मौत हृदयघात के कारण हुई।

अस्पताल की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अंसारी को गुरुवार रात करीब 8:25 बजे अस्पताल लाया गया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मरने से पहले नौ डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी देखभाल की थी।

इस बीच, तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है जो अंसारी की मौत की मजिस्ट्रेटी जांच करेगी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बांदा ने न्यायिक जांच के संबंध में आदेश जारी किए।

अप्रैल 2023 में एमपी-एमएलए अदालत ने मुख्तार अंसारी को भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के लिए दोषी ठहराया और 10 साल कैद की सजा सुनाई थी।

उसके अलावा मुख्तार अंसारी को 1990 में हथियार लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेजों के उपयोग से संबंधित एक मामले में 13 मार्च, 2024 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Web Title: Mukhtar Ansari Death: "Asaduddin Owaisi reached Mukhtar Ansari's house to offer condolences

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे