MP Ki Taja Khabar: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से वॉर्डबॉय की मौत, परिवार को 50 लाख का मुआवजा

By भाषा | Published: May 2, 2020 05:56 PM2020-05-02T17:56:02+5:302020-05-02T17:56:02+5:30

इस महामारी से संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 30 अप्रैल को उनकी मौत हो गयी।

MP Ki Taja Khabar: Wardboy killed by corona virus in Madhya Pradesh, compensation of 50 lakh to the family | MP Ki Taja Khabar: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से वॉर्डबॉय की मौत, परिवार को 50 लाख का मुआवजा

MP Ki Taja Khabar: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से वॉर्डबॉय की मौत, परिवार को 50 लाख का मुआवजा

Highlights रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के कुल 1,545 मरीज मिले हैं।राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने दिवंगत वॉर्डबॉय की पत्नी को इस रकम का चेक शनिवार को सौंपा।

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोविड-19 के मोर्चे पर ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले " कोरोना योद्धाओं" की फेहरिस्त में 43 वर्षीय वॉर्डबॉय का नाम शामिल हो गया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि वॉर्डबॉय विजय चंदेले (43) शहर के एक सरकारी अस्पताल के कोविड-19 वॉर्ड में पिछले दिनों ड्यूटी कर रहे थे। इस महामारी से संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 30 अप्रैल को उनकी मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि चंदेले के शोकसंतप्त परिवार को प्रदेश सरकार ने 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की है।

राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने दिवंगत वॉर्डबॉय की पत्नी को इस रकम का चेक शनिवार को सौंपा। इस मौके पर इंदौर लोकसभा क्षेत्र के सांसद शंकर लालवानी और आला अधिकारी भी मौजूद थे।

इस बीच, मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ की इंदौर इकाई के मीडिया सचिव शिवाकांत वाजपेयी ने कहा, "चंदेले राज्य के पहले वॉर्ड बॉय थे जो कोविड-19 वॉर्ड में मरीजों की सेवा करते हुए संक्रमित हुए और उनकी जान इस महामारी के खिलाफ जारी संघर्ष के दौरान गयी। इस मामले से सबक लेते हुए प्रदेश सरकार को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिये बेहतर गुणवत्ता वाले व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) का इंतजाम करना चाहिये।"

वाजपेयी ने यह आरोप भी लगाया कि शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के प्रशासन ने 29 अप्रैल को जारी आदेश में एक अस्पताल के कोविड-19 वॉर्ड में चंदेले की ड्यूटी लगा दी थी, जबकि उस वक्त वह खुद एक मरीज के रूप में इस महामारी से जूझते हुए जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे थे।

कर्मचारी नेता ने इस कथित गड़बड़ी की जांच की मांग करते हुए कहा, "क्या महाविद्यालय प्रशासन को इसकी सुध तक नहीं थी कि चंदेले खुद कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं ?" अधिकारियों ने बताया कि रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के कुल 1,545 मरीज मिले हैं जिनमें से 74 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 

Web Title: MP Ki Taja Khabar: Wardboy killed by corona virus in Madhya Pradesh, compensation of 50 lakh to the family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे