नांदेड़ घटना पर बोले चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ- "उन्होंने दवाएं क्यों नहीं खरीदी...इसकी जांच करेंगे"

By मनाली रस्तोगी | Published: October 4, 2023 07:18 AM2023-10-04T07:18:39+5:302023-10-04T07:20:13+5:30

महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने सवाल उठाया कि अस्पताल ने दवाएं खरीदने के लिए अपने शेष 4-5 करोड़ रुपये का उपयोग क्यों नहीं किया।

Medical Education Minister Hasan Mushrif comments on Nanded incident | नांदेड़ घटना पर बोले चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ- "उन्होंने दवाएं क्यों नहीं खरीदी...इसकी जांच करेंगे"

फोटो क्रेडिट: एएनआई

Highlightsमुश्रीफ ने हाउसकीपिंग मुद्दों पर गहरी चिंता व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि मामले को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है।उन्होंने पर्याप्त धनराशि होने के बावजूद अस्पताल द्वारा दवा खरीद में देरी को लेकर सवाल उठाए।शनिवार और रविवार के बीच 24 मरीजों की मौत की खबर है, जबकि मंगलवार को सात और मरीजों की मौत की खबर है।

मुंबई: नांदेड़ के एक अस्पताल में 12 नवजात शिशुओं समेत 31 मरीजों की जान जाने के बाद राज्य सरकार और अस्पताल कर्मचारियों के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने सवाल उठाया कि अस्पताल ने दवाएं खरीदने के लिए अपने शेष 4-5 करोड़ रुपये का उपयोग क्यों नहीं किया।

मुश्रीफ ने हाउसकीपिंग मुद्दों पर गहरी चिंता व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि मामले को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने पर्याप्त धनराशि होने के बावजूद अस्पताल द्वारा दवा खरीद में देरी को लेकर सवाल उठाए। 

उन्होंने कहा, "हाउसकीपिंग का मामला बहुत गंभीर है, हमने इसे गंभीरता से लिया है। उनके पास अभी भी 4-5 करोड़ रुपये हैं। उन्होंने दवाएं क्यों नहीं खरीदीं? हमारी कमेटी जवाब देगी। हम मेडिकल कॉलेज स्टाफ को यहां लाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे लिए हर व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण है, बच्चों का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इसके लिए हम बहुत तेजी से काम करेंगे। फंडिंग का कोई मसला नहीं है लेकिन उन्होंने समय पर दवाएं क्यों नहीं खरीदीं, हमने डीन को 40 फीसदी दवाएं खरीदने की इजाजत दी। हम इसकी जांच करेंगे।" 

कथित तौर पर दवाओं की कथित कमी के कारण सरकार द्वारा संचालित डॉ शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। शनिवार और रविवार के बीच 24 मरीजों की मौत की खबर है, जबकि मंगलवार को सात और मरीजों की मौत की खबर है।

महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा, "पूरे मामले की जांच के लिए डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई गई है और जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस अस्पताल में दवाओं की कोई कमी नहीं थी। हम तुरंत अस्पताल में बेड बढ़ा रहे हैं। इस अस्पताल में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।"

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे ने राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी, एनसीपी और शिवसेना की तीन इंजन वाली सरकार के तहत राज्य का स्वास्थ्य वेंटिलेटर पर है। उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण मौतों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की और राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में दवाओं की कमी पर प्रकाश डाला।

Web Title: Medical Education Minister Hasan Mushrif comments on Nanded incident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे