दिल्ली के नगर इकाईयों में महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित

By भाषा | Published: June 16, 2021 07:50 PM2021-06-16T19:50:55+5:302021-06-16T19:50:55+5:30

Mayor and Deputy Mayor elected unopposed in city units of Delhi | दिल्ली के नगर इकाईयों में महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित

दिल्ली के नगर इकाईयों में महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित

नयी दिल्ली, 16 जून दिल्ली के तीन नगर निगमों में महापौर पद पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राजा इकबाल सिंह (जीटीबी वार्ड) उत्तरी दिल्ली के नए महापौर बने हैं और अर्चना (होलाम्बी खुर्द) उप महापौर निर्वाचित हुईं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों यहां सिविल सेंटर (निकाय केंद्र) में आयोजित एनडीएमसी सदन सत्र की बैठक में निर्विरोध निर्वाचित हुए।

भाजपा शासित निकाय में महापौर, उप महापौर और एनडीएमसी पैनल के सदस्यों के पद पर नामांकन दाखिल करने की तारीख आठ जून थी। एनडीएमसी सदन में बैठक के दौरान उपर्युक्त पदों पर निर्वाचन महज औपचारिकता थी क्योंकि प्रत्येक पद के लिए सिर्फ़ एक ही नामांकन दाखिल किए गए थे।

अधिकारी ने बताया कि एनडीएमसी के पैनल में भाजपा के जोगी राम जैन, विजय भगत और आम आदमी पार्टी के राजीव यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए। उन्होंने बताया कि भाजपा के योगेश वर्मा ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सलाहकार परिषद के सदस्य के पद के लिए नामांकन दाखिल किया था और वह निर्विरोध निर्वाचित हुए।

उत्तरी दिल्ली के नवनिर्वाचित महपौर ने कहा कि साफ-सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य के अलावा महामारी की तीसरी लहर की जो आशंका प्रकट की जा रही है, शहर को उससे बचाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि निगम को वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि महापौर बनने से पहले सिंह सिविल लाइन्स वार्ड समिति के अध्यक्ष और डीईएमएस समिति में दो बार अध्यक्ष पद पर सेवा दे चुके हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में भी नए महापौर और उप महापौर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

एसडीएमसी ने बताया था कि सागरपुर पश्चिम वार्ड के मुकेश सूर्यान ने महापौर पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। वहीं पवन शर्मा ने उप महापौर के लिए नामांकन दाखिल किया था।

वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की बैठक में भाजपा के सुंदर अग्रवाल और किरण वैद्य सर्वसम्मति से क्रमश: महापौर और उपमहापौर निर्वाचित हुए।

अग्रवाल और वैद्य क्रमश: वार्ड संख्या 27 (रघुबरपुरा) और वार्ड संख्या एक (मयूर विहार) का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अग्रवाल ने पार्टी के नेताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह पूरे समर्पण के साथ काम करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mayor and Deputy Mayor elected unopposed in city units of Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे