मायावती ने मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर की गई पेशाब की घटना पर कहा, "भाजपा सरकार आरोपी को बचाने की बजाए सजा दे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 5, 2023 11:21 AM2023-07-05T11:21:07+5:302023-07-05T11:26:04+5:30

बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर कथित रूप से भाजपा नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना की बेहद तीखी निंदा करते हुए सख्त सजा देने की मांग की है।

Mayawati said on the incident of urination with a tribal youth in Madhya Pradesh, "BJP government should punish the accused instead of saving them" | मायावती ने मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर की गई पेशाब की घटना पर कहा, "भाजपा सरकार आरोपी को बचाने की बजाए सजा दे"

मायावती ने मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर की गई पेशाब की घटना पर कहा, "भाजपा सरकार आरोपी को बचाने की बजाए सजा दे"

Highlightsबसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर पेशाब किये जाने की घटना की निंदा कीमायावती ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार पीड़ित को न्याय प्रदान करने के लिए सख्त एक्शन लेमध्य प्रदेश की भाजपा सरकार मुजरिम को बचाने की कोशिश न करे, उसे कड़ी से कड़ी सजा दे

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना की बेहद तीखी निंदा करते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार फौरन पीड़ित को न्याय प्रदान करने के लिए सख्त एक्शन ले और आरोपी की या तो संपत्ति जब्त करे या फिर उसके संपत्ति को ध्वस्त करे।

मायावती ने आदिवासी उत्पीड़न की इस घटना पर रोष प्रगट करते हुए बुधवार को ट्वीट करके कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक, जिस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम। इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है, यह भी अति-दुःखद।’’

इसके साथ ही बसपा नेत्री ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा, "मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इस सम्बंध में मुजरिम को बचाने व उसे अपनी पार्टी का न बताने आदि को त्याग कर उस अपराधी के खिलाफ केवल एनएसए नहीं बल्कि उसकी सम्पत्ति को जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसी घटनायें सभी को शर्मसार करती हैं।"

वहीं दूसरी ओर से इस घटना के प्रकाश में आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया था और कहा था, ‘‘सीधी जिले का एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। मैंने प्रशासन को दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने का निर्देश दिया है।’’

वहीं घटना में ताजा अपडेट की बात करें तो मुख्यमंत्री शिवराज के ट्वीट पर फौरी प्रतिक्रिया करते हुए सीधी पुलिस ने मामले में आरोपीप्रेवस शुक्ला के खिलाफ एक्शन लिया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस संबंध में बोलते हुए सीधी जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले ने कहा है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही आगे की कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए एएसपी पटले ने कहा है कि "हमने आरोपी (प्रवेश शुक्ला) को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।" बता दें कि पुलिस ने आरोपी प्रवेश शुक्ला  द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Web Title: Mayawati said on the incident of urination with a tribal youth in Madhya Pradesh, "BJP government should punish the accused instead of saving them"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे