कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए उड़ते विमान में शादी, डीजीसीए ने चालक दल को ड्यूटी से हटाया

By भाषा | Published: May 24, 2021 05:18 PM2021-05-24T17:18:27+5:302021-05-24T17:18:27+5:30

Married in a flying aircraft in violation of Kovid-19 rules, DGCA lifts crew from duty | कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए उड़ते विमान में शादी, डीजीसीए ने चालक दल को ड्यूटी से हटाया

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए उड़ते विमान में शादी, डीजीसीए ने चालक दल को ड्यूटी से हटाया

नयी दिल्ली, 24 मई रविवार को आसमान में, स्पाईसजेट की चार्टर्ड उड़ान में मेहमानों एवं रिश्तेदारों की मौजूदगी में एक विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ और इस दौरान आपस में दूरी बनाकर रखने के नियम का उल्लंघन किया गया। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी

सूत्रों के अनुसार, रविवार की सुबह यह चार्टर्ड उड़ान मदुरै हवाई अड्डे से विदा हुई और करीब दो घंटे तक आसमान में चक्कर लगाने के बाद फिर लौट आयी।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उड़ान के दौरान विमान में आपस में दूरी के नियम का अनुपालन नहीं कराने को लेकर उड़ान के चालक दल को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि स्पाईसजेट को उन लोगों के विरूद्ध संबंधित अधिकारियों के सामने शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने उड़ान में आपस में दूरी बनाने के नियम का पालन नहीं किया।

उन्होंने यह भी बताया कि मामले की जांच करने के बाद डीजीसीए ‘ कड़ी कार्रवाई करेगा।’

सोमवार को सोशल मीडिया पर विमान में हुई इस शादी की तस्वीरें फैल गयी और उसके वीडियो सामने आये। उनमें दिख रहा है कि जब दुल्हा-दुल्हन की शादी हो रही है तब मेहमान एक दूसरे के बहुत नजदीक खड़े हैं।

इस संबंध में पूछे जाने पर स्पाईसजेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ स्पाईसजेट बोइंग 737 को शादी के बाद मेहमानों की उड़ान के लिए एक ट्रैवल एजेंट ने बुक कराया था। ग्राहक को कोविड दिशानिर्देशों के बारे में स्पष्ट रूप से बता दिया गया था और उड़ान के दौरान उन्हें किसी भी गतिविधि के लिए मना किया गया था। शादी के दल की प्रसन्नतावश उड़ान के लिए ही इस उड़ान की मंजूरी दी गयी थी। ’’

भारत में पिछले कुछ सप्ताहों से कोविड-19 की दूसरी लहर चल रही है और उसने बड़ा कहर बरपाया है।

देश में एक दिन में कोविड-19 के 2,22,315 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,67,52,447 हो गई। पिछले 38 दिनों में एक दिन में सामने आए संक्रमण के ये सबसे कम नए मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अद्यतन किये गये आंकड़े के अनुसार इससे पहले, देश में 16 अप्रैल को 24 घंटे में 2,17,353 नए मामले सामने आए थे। वहीं, संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में संक्रमण से 4,454 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,03,720 हो गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Married in a flying aircraft in violation of Kovid-19 rules, DGCA lifts crew from duty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे