महुआ मोइत्रा की असम के सीएम को चुनौती, 'कामाख्या मंदिर में मां काली को भोग में क्या चढ़ाया जाता है लिखित में बता दें'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 8, 2022 03:49 PM2022-07-08T15:49:48+5:302022-07-08T15:49:48+5:30

'काली फिल्म' के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के मां काली को लेकर दिए बयान पर उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

Mahua Moitra hits back at BJP amid Kaali Poster Row | महुआ मोइत्रा की असम के सीएम को चुनौती, 'कामाख्या मंदिर में मां काली को भोग में क्या चढ़ाया जाता है लिखित में बता दें'

महुआ मोइत्रा की असम के सीएम को चुनौती, 'कामाख्या मंदिर में मां काली को भोग में क्या चढ़ाया जाता है लिखित में बता दें'

Highlightsकाली विवाद पर महुआ मोइत्रा ने भाजपा शासित राज्यों की सरकारों को चुनौती दी है मोइत्रा ने कहा कि 'बीजेपी शपथपत्र में लिख कर दें देवी काली को क्या भोग लगाया जाता है'टीएमसी सांसद ने कहा हम जैसे देवी काली की पूजा करते थे वैसे ही करेंगे

कोलकाता: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर पूरे देश में विवाद जारी है। इस बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के मां काली पर दिए गए बयान पर भी हंगामा है। पश्चिम बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में टीएमसी सासंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस मामले को लेकर बीजेपी ने जहां महुआ मोइत्रा पर कार्रवाई की मांग तेज कर दी है वहीं मोइत्रा भी अब बीजेपी को चुनौती दे रही हैं। टीएमसी सांसद ने उज्जैन के कालभैरव मंदिर और असम के कामाख्या मंदिर का ज़िक्र किया।

उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिंमता बिसवा सरमा से सवाल करते हुए कहा कि वो लिखित में दें कि कामाख्या मंदिर में क्या चढ़ावा दिया जाता है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जहां-जहां उनके खिलाफ केस दर्ज है वहां के सीएम भी कोर्ट को बताऐं कि उनके राज्य में मां काली के मंदिर में क्या भोग लगाया जाता है। मोइत्रा ने पूछा 'क्या शराब भोग का हिस्सा नहीं होती'। 

'बीजेपी कर रही उत्तर भारतीय विचार थोपने की कोशिश'

महुआ मोइत्रा ने कहा कि भाजपा हमारे उपर उत्तर भारतीय विचार को थोपने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वो उन सभी राज्य सरकारों को चुनौती देती है जिस जिस राज्य में उनके खिलाफ मामले दर्ज कराए गए हैं। उन्होंने कहा- 'राज्य सरकारें कोर्ट को लिखित में बताऐं कि उनके राज्य में मां काली को भोग में क्या चढ़ाया जाता है।' 

उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में अपने पुराने रीति रिवाजों को मानते हैं और मां काली की पूजा जैसे करते हैं वैसे ही करते रहेंगे। बीजेपी अपनी विचारधारा हम पर ना थोपे । टीएमसी सांसद ने कहा 'मैं हिंदू हूं' काली की पूजा करती हूं। मैंने कोई गलत नहीं कहा। मैं बस बीजेपी से कहती हूं कि यह शपथपत्र दें की मैंने जो कहा है उस तरह से काली की पूजा नहीं होती। 

मां काली' पर दिए गए बयान के बाद बढ़ी मुश्किलें 

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा था कि मां काली उनके लिए शराब पीने और मांस खाने वाली देवी हैं। उनके बयान के बाद ये विवाद गरमा गया। यूपी,कोलकाता और भोपाल समेत कई इलाकों में महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। वहीं चारों तरफ से विवादों में घिरी महुआ ने कहा है कि वह किसी से नहीं डरतीं। महुआ की पार्टी टीएमसी उनके बयान से पहले ही किनारा कर चुकी है और अब बीजेपी भी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही है जिसपर उन्होंने बीजेपी को चुनौती दी है। 

Web Title: Mahua Moitra hits back at BJP amid Kaali Poster Row

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे