महाराष्ट्रः उद्धव सरकार में मंत्रालयों की पूरी सूची, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 5, 2020 08:52 AM2020-01-05T08:52:22+5:302020-01-05T09:46:41+5:30

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे सरकार में विभागों के बंटवारे को लेकर जारी घमासान पर विराम लग गया है. मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल का विस्तार कर विभागों का बंटवारा कर दिया है.

Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari has approved the allocation of portfolios as proposed by Chief Minister Uddhav Thackeray | महाराष्ट्रः उद्धव सरकार में मंत्रालयों की पूरी सूची, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

महाराष्ट्रः उद्धव सरकार में मंत्रालयों की पूरी सूची, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

Highlightsराज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंत्रालयों के बंटवारे पर मुहर लगा दी है। इसी के साथ कई दिनों से जारी उठा-पटक पर विराम लग सकता है।

महाराष्ट्र में सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों में मंत्रालय बंटवारे को लेकर बवाल थमने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को विभागों के आवंटन की सूची भेजी थी जिसपर राज्यपाल की मुहर लग गई है। हालांकि विभाग आवंटन के बाद कुछ नेताओं में नाराजगी है। शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और कांग्रेस विधायक कैलाश गोरंट्याल ने इस्तीफा का ऐलान कर दिया है।  

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे सरकार में विभागों के बंटवारे को लेकर जारी घमासान पर विराम लग गया है। मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल का विस्तार कर विभागों का बंटवारा कर दिया है। जिसमें अजित पवार को वित्त मंत्रालय की कमान सौंपी गई है वहीं राकांपा के अनिल देशमुख को राज्य का गृहमंत्री बनाया गया है। कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात को राजस्व विभाग, अशोक चव्हाण को पीडब्ल्यूडी और शिवसेना के एकनाथ शिंदे को शहरी विकास मंत्रालय मिला है।

इसके साथ ही शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन, एकनाथ शिंदे को नगर विकास सुभाष देसाई को उद्योग, संजय राठोड़ को वन, दादा भुसे को कृषि, अनिल परब को परिवहन,संसदीय कार्य, संदीपान भुमरे को रोजगार गारंटी , शंकरराव गडाख को जल संरक्षण, उदय सामंत को उच्च व तकनीकी शिक्षा और गुलाब राव पाटिल को जलापूर्ति मंत्रालय मिला है।

मंत्रालयों की पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए- मंत्रालयों की सूची

Web Title: Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari has approved the allocation of portfolios as proposed by Chief Minister Uddhav Thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे