Lok Sabha Elections 2024: लोजपा छोड़ राजद में शामिल हुए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, बने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

By एस पी सिन्हा | Published: April 21, 2024 02:08 PM2024-04-21T14:08:36+5:302024-04-21T15:13:26+5:30

लोजपा के टिकट पर खगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर ने रविवार को राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Lok Sabha Elections 2024: MP Chaudhary Mehboob Ali Qaiser left LJP and joined RJD, became the national vice president of the party. | Lok Sabha Elections 2024: लोजपा छोड़ राजद में शामिल हुए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, बने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

एएनआई

Highlightsखगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर लोजपा से राजद के लिए तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कैसर को पार्टी की सदस्यता दिलाईचौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि अब मैं अपने घर वापस आ गया हूं

पटना: लोजपा के टिकट पर खगड़िया से सांसद रहे चौधरी महबूब अली कैसर ने रविवार को राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली। राजद के राज्य कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

कैसर पहले कांग्रेस में थे, इसके बाद लोजपा में शामिल हुए और दो बार सांसद रहे। अब उन्होंने लालटेन थाम लिया है। चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र युसूफ सलाउद्दीन पहले से ही राजद में विधायक हैं। एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान चौधरी महबूब अली कैसर ने चिराग पासवान से मुलाकात की थी और उनके साथ होने का दावा किया था।

इस दौरान तेजस्वी ने प्रेस कॉप्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पीएम मोदी और पप्पू यादव पर जोरदार हमला बोला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कटिहार में दिए गए बयान पर तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो भी हमारे परिवार के लिए कहा वह हम उनके आशीर्वाद और आशीष वचन के रूप में लेते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान इन बातों का क्या कोई फायदा नहीं है। यह पारिवारिक बात है, इनका कोई मतलब नहीं है।

तेजस्वी ने कहा कि चार पांच लोग हमारे चाचा को हाईजैक कर लिए हैं। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि बिहार से इस चुनाव चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। तेजस्वी ने कहा कि अगर सीबीआई, ईडी, आयकर के साथ ही मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुसलमान और चुनावी बॉन्ड न हो तो भाजपा सौ सीट भी नहीं जीत पाएगी। संविधान को बचाने वाले तमाम शक्तियां एकजुट हो रही हैं। महबूब अली कैसर के राजद में आने से देश में एक संदेश गया है। इस मौके पर कैसर ने कहा कि जनतंत्र की रक्षा के लिए वे राजद में शामिल हुए हैं। वे पूर्व में भी लालू प्रसाद के साथ काम कर चुके हैं।

बता दें कि कैसर ने कांग्रेस छोड़कर 2014 में लोजपा का दामन थामा था और तब लोजपा ने उन्हें खगड़िया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। कैसर ने 2014 का चुनाव भी जीता और 2019 का भी, लेकिन 2024 में चिराग पासवान ने उन्हें बेटिकट कर दिया। वहीं राजद में शामिल होते ही तेजस्वी यादव ने चौधरी महबूब अली कैसर को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं डॉ इकबाल मोहम्मद शमी प्रदेश प्रवक्ता बना दिया।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: MP Chaudhary Mehboob Ali Qaiser left LJP and joined RJD, became the national vice president of the party.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे