Lok Sabha Elections 2024: "बीएसएफ वाले डराते हैं तो बताना मैं यहां पर हूं, उन्हें कानून की हद में रहना है", मालदा उत्तर के तृणमूल प्रत्याशी ने मतदाओं से कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 18, 2024 07:40 AM2024-03-18T07:40:01+5:302024-03-18T07:43:31+5:30

पश्चिम बंगाल के मालदा उत्तर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रसून बनर्जी ने मालदा में अपने प्रचार भाषण के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों को लेकर बेहद विवादित टिप्पणी की है।

Lok Sabha Elections 2024: "If BSF people scare then tell them that I am here, they have to stay within the limits of law", Trinamool candidate from Malda North told the voters | Lok Sabha Elections 2024: "बीएसएफ वाले डराते हैं तो बताना मैं यहां पर हूं, उन्हें कानून की हद में रहना है", मालदा उत्तर के तृणमूल प्रत्याशी ने मतदाओं से कहा

साभार: एक्स

Highlightsबंगाल के मालदा उत्तर से चुनाव में खड़े तृणमूल प्रत्याशी ने की सुरक्षा बलों को लेकर विवादित टिप्पणीतृणमूल प्रत्याशी प्रसून बनर्जी ने मतदाताओं से कहा कि अगर अर्धसैनिक बल डराएं तो बताना, मैं हूंबनर्जी ने कहा कि मैं सभी बीएसएफ, अर्धसैनिकों को कानून के भीतर रहने के लिए कह रहा हूं

मालदा:पश्चिम बंगाल के मालदा उत्तर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रसून बनर्जी ने मालदा में अपने प्रचार भाषण के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों को लेकर बेहद विवादित टिप्पणी की है।

पुलिस अधिकारी से नेता बने तृणमूल प्रत्याशी बनर्जी ने लोगों से कहा कि अगर अर्धसैनिक बल मतदान के दिन उन्हें डराने की कोशिश करेंगे तो वह स्वंय निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद रहेंगे और उन्हें देखेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रसून बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं सभी बीएसएफ, अर्धसैनिकों को कानून के भीतर रहने के लिए कह रहा हूं। वो चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होने दें। हम भी कानून के भीतर रहेंगे। अगर अर्धसैनिक आप लोगों को डराने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें बताएं कि मैं प्रसून बनर्जी हूं। मैं हूं यहां पर।“

बताया जा रहा है कि प्रसून बनर्जी ने यह बयान बीते रविवार को दिया है, जिसका वीडियो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने 'एक्स' हैंडल पर साझा किया है।

उस वीडियो में बनर्जी मतदाताओं से सभी के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने का अनुरोध करते हुए दावा करते हैं कि किसी भी गड़बड़ी की स्थिति में वह स्वयं हर चीज का ध्यान रखने के लिए मतदान क्षेत्र में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा, "जरा देखो, चुनाव आयोग भी यहीं इसी स्कूल में बैठेगा। उन्हें पानी पिलाओ। उनकी उपेक्षा मत करो। वे वेतनभोगी व्यक्ति हैं। उनके साथ सावधानी से व्यवहार करो। बस कहो, यहां प्रसून बनर्जी खेलने आए हैं। कोई फायदा नहीं है उनके जूते, एके 47 या एसएलआर का। अगर कुछ कहें तो बस इतना कहना कि मैं प्रसून बनर्जी को बुला रहा हूं। वह आधे घंटे में आ रहे हैं और हर चीज को खुद देखेंगे।''

हालांकि बनर्जी ने साथ में यह भी कहा कि लोगों को बूथों पर तैनात केंद्रीय सशस्त्र बलों के साथ तब तक सम्मानपूर्वक व्यवहार करना चाहिए जब तक वे मतदाताओं के लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते।

तृणमूल प्रत्याशी ने कहा, "हर किसी का सम्मान करें। अधिकारियों से पलटकर बात न करें। सुरक्षा बलों का तब तक सम्मान करें जब तक वे आपका सम्मान करें और आपके लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन न करें।"

इसके साथ प्रसून बनर्जी ने चेतावनी दी कि अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दौरान कुछ भी अप्रिय घटना हुई तो वह उसके विरोध में खुद सड़कों पर उतरेंगे।

उन्होंने कहा, "अगर ऐसा नहीं होता है तो लोकतांत्रिक तरीके से विरोध होगा। उसे आप मुझ पर छोड़ दो। मैं सड़कों पर उतरूंगा, सब कुछ रोक दूंगा। भारत देखेगा कि चुनाव कैसे होते हैं। अब मैं चुनावी मैदान में उतर चुका हूं। खेला होगा।"

इस बीच, भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि टीएमसी नेता ने केंद्रीय बलों और चुनाव आयोग को धमकी देने का प्रयास कर रहे हैं। मालवीय ने 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा, "उत्तर मालदा से 'रंगीन' टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रसून बनर्जी केंद्रीय बलों और चुनाव आयोग को चेतावनी देते हैं।"

उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अगले दिन आईपीएस छोड़कर टीएमसी में शामिल होने वाले प्रसून अब चुनाव आयोग को डरा रहे हैं। कोई केवल कल्पना कर सकता है कि एक पुलिस अधिकारी के रूप में उन्होंने क्या किया होगा!"

मालूम हो कि तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग ने पहले घोषणा की थी कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए सभी सात चरणों में मतदान होगा। इनमें मालदा उत्तर में 4 मई को मतदान होना है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "If BSF people scare then tell them that I am here, they have to stay within the limits of law", Trinamool candidate from Malda North told the voters

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे