Khap protested against the agricultural law, announced to support the farmers in the Delhi Cooch movement | कृषि कानून का खाप ने किया विरोध, किसानों के दिल्ली कूच आंदोलन में साथ देने का ऐलान
कृषि कानून का खाप ने किया विरोध, किसानों के दिल्ली कूच आंदोलन में साथ देने का ऐलान

जींद, 22 नवम्बर केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच को सर्व जातीय दाड़न खाप चबूतरा पालवां ने अपना समर्थन दिया।

चबूतरा पर हुई खाप के प्रधान दलबीर खेड़ी मंसानिया की अध्यक्षता में बैठक में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को किसान, मजदूर, व्यापारी विरोधी बताते हुए इसका विरोध किया।

बैठक में फैसला लिया गया कि पंजाब के किसानों को पूर्ण समर्थन देने के साथ-साथ खाप के गांवों से भी खाप के प्रतिनिधि दिल्ली के लिए 26 नवंबर को कूच करेंगे।

प्रधान दलबीर खेड़ी मंसानिया, महासचिव आजाद पालवां ने कहा कि 26 नवंबर को राजमार्ग किसान एकत्रित होंगे और यहां से गढ़ी सांपला के लिए कूच करेंगे।

उन्होंने बताया कि वहां पर प्रदेश भर से किसान संगठन, किसान पहुंचेंगे और 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन के लिए कूच करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Khap protested against the agricultural law, announced to support the farmers in the Delhi Cooch movement

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे