Karnataka Assembly Elections 2023: वोक्कालिगा पर खामोश रहते हुए जेडीएस प्रमुख ने कहा, "पार्टी न तो लिंगायतों की है और न मुसलमानों की"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2023 02:10 PM2023-04-26T14:10:37+5:302023-04-26T14:15:00+5:30

जेडीएस के प्रदेश प्रमुख चांद महल इब्राहिम ने कांग्रेस और भाजपा पर अवसरवादी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों दलों ने केवल कर्नाटक को बर्बाद करने का काम किया है।

Karnataka Assembly Elections 2023: JDS chief, while keeping mum on Vokkaliga, says, "The party is neither of Lingayats nor of Muslims" | Karnataka Assembly Elections 2023: वोक्कालिगा पर खामोश रहते हुए जेडीएस प्रमुख ने कहा, "पार्टी न तो लिंगायतों की है और न मुसलमानों की"

फाइल फोटो

Highlightsजेडीएस का ऐलान, कर्नाटक की सियासत में हम किंगमेकर नहीं बल्कि किंग की भूमिका में रहेंगेजेडीएस ने आरोप लगाया कि भाजपा औऱ कांग्रेस उन्हें हराने के लिए भीतरखाने मिले हुए हैंजेडीएस न तो लिंगायतों की पार्टी है और न ही मुस्लिमों की, हमारे लिए तो सब बराबर हैं

बेंगलुरु: कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रही सत्ता की रस्साकशी के दरम्यान तीसरे मुख्य दल जनता दल सेक्यूलर ने ऐलान किया है कि विधानसभा चुनाव के बाद जेडीएस कर्नाटक की सियासत में किंगमेकर नहीं बल्कि किंग की भूमिका में रहेगी। कन्नड मतदाताओं को भगवान का दर्जा देते हुए जेडीएस के प्रदेश प्रमुख चांद महल इब्राहिम ने कांग्रेस और भाजपा पर अवसरवादी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों दलों ने केवल कर्नाटक को बर्बाद करने का काम किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगोड़ा की पार्टी जेडीएस ने बेहद संगीन आरोप लगाया कि साल 2018 में कांग्रेस आरोप लगाती थी कि जेडीएस बीजेपी की बी टीम थी, वहीं अब भाजपा ने कांग्रेस की रणनीति अपना ली है और वो कह रही है कि जेडीएस को वोट देना मतलब कांग्रेस को वोट देना है। दोनों दल जेडीएस के खिलाफ भीतरखाने मिले हुए हैं।

जेडीएस कर्नाटक अध्यक्ष चांद महल इब्राहिम ने कहा, "पार्टी बसव तत्व में भरोसा करती है लेकिन एक बात स्पष्ट है कि जेडीएस न तो लिंगायतों की पार्टी है और न ही मुस्लिमों की। हम सात करोड़ कन्नडिगों की पार्टी है और हमारे लिए सब बराबर है।" समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए इब्राहिम ने कहा कि इस चुनाव में हमारा बेहद सरल नैरेटिव सरल है कि जनता ने दो बार राष्ट्रीय पार्टियों को देखा, इस बार हमें भी देखें। मतदाता इस बार हमारी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दे।

ओल्ड कर्नाटक के मैसूर क्षेत्र में मुस्लिम मतदाताओं के प्रभाव पर बात करते हुए जेडीएस नेता इब्राहिम ने कहा कि कल्याण कर्नाटक में कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में होंगे और मेरे पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनकी ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है और उनमें से कई जेडीएस के टिकट पर चुनाव भी लड़ रहे हैं। जेडीएस अध्यक्ष इब्राहिम ने जोर देकर कहा कि चुनाव बाद जेडीएस कर्नाटक की किंग होगी न कि किंगमेकर।

इब्राहिम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एचडी कुमारस्वामी के गढ़ चन्नपटना में रैली किये जाने को लेकर कहा कि कर्नाटक की जनता जानती है कि भाजपा ने कर्नाटक मिल्क फेडरेशन को खत्म करने के गुजरात के अमूल को यहां लाने का काम किया है। भाजपा से मतदाता कोसों दूर हैं क्योंकि उनके नेताओं ने शासन के दौरान केवल भ्रष्टाचार किया है। भाजपा ने मुस्लिमों को मिलने वाले 4 फीसदी आरक्षण को खत्म करने की कोशिश की, जनता उनके बारे में सब कुछ समझ रही है।

इब्राहिम ने भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने भी 70 साल के इतिहास में कभी किसी मुस्लिम को कर्नाटक में कोई पद नहीं दिया। उन्होंने तो मुझे भी विधान परिषद में नेता विपक्ष नहीं चुना। कर्नाटक के मुसलमानों को एचडी देवेगौड़ा ने आरक्षण दिया है और मुस्लमान इस बात को जानते हैं। इस कारण मुस्लिम समुदाय जेडीएस के साथ है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: JDS chief, while keeping mum on Vokkaliga, says, "The party is neither of Lingayats nor of Muslims"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे