Karnataka Assembly Elections 2023: तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई को चुनाव आयोग की क्लीन चिट, कहा- "हेलीकॉप्टर में नहीं मिला कैश"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2023 09:01 PM2023-04-19T21:01:19+5:302023-04-19T21:07:24+5:30

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने चुनाव में भाजपा के प्रभारी और तमिलनाडु भाजपा के प्रमुख के अन्नामलाई को उस आरोप से मुक्त कर दिया है, जिसमें अन्नामलाई पर आरोप लगा था कि वो हेलीकॉप्टर में भारी मात्रा में कैश रखकर उडुपी पहुंचे थे।

Karnataka Assembly Elections 2023: Election Commission's clean chit to Tamil Nadu BJP chief Annamalai, said- "Cash not found in helicopter" | Karnataka Assembly Elections 2023: तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई को चुनाव आयोग की क्लीन चिट, कहा- "हेलीकॉप्टर में नहीं मिला कैश"

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक चुनाव आयोग ने तमिलनाडु भाजपा के प्रमुख के अन्नामलाई को किया आरोप मुक्ततमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई पर हेलीकॉप्टर से में कैश रखकर उडुपी पहुंचाने का आरोप थाअन्नामलाई के हेलीकॉप्टर से न तो कैश मिला और न ही उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रभारी के तौर पर पार्टी को सहयोग दे रहे तमिलनाडु भाजपा के प्रमुख के अन्नामलाई को चुनाव आयोग ने उस आरोप से मुक्त कर दिया है, जिसमें अन्नामलाई पर आरोप लगा था कि वो हेलीकॉप्टर में भारी मात्रा में कैश रखकर उडुपी पहुंचे थे। कांग्रेस नेता विनय कुमार सोराके द्वारा लगाये गये आरोपों पर चुनाव आयोग ने बुधवार को स्पष्ट किया है अन्नामलाई के हेलीकॉप्टर से न तो कैश मिला है और न ही उन्होंने किसी प्रकार से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा की ओर यह स्पष्टीकरण सोमवार को कौप निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार विनय कुमार सोराके द्वारा लगाये आरोप के बाद आया है। निर्वाचन अधिकारी ने कहा उडुपी और कापू विधानसभा क्षेत्रों में अन्नामलाई सहित कुल छह उड़ानों की सूचना थी। जिसके संबंध में चुनाव आयोग की फ्लाइंग और स्टैटिक स्क्वॉड द्वारा बाकायदा तलाशी ली गई। इसमें अन्नामलाई के हेलीकॉप्टर के साथ-साथ पूर्व आईपीएस अफसर द्वारा इस्तेमाल किए गए जमीनी वाहनों की जांच भी शामिल था।

चुनाव आयोग की ओर से बताया गया है कि नोडल अधिकारियों को अन्नामलाई की हवाई यात्रा के संबंध में किसी तरह के आचार संहिता के उल्लंघन का प्रमाण नहीं मिला है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने कहा कि  कांग्रेस के उम्मीदवार विनय कुमार सोराके के लगाये आरोप गलत थे।

मालूम हो कि कांग्रेस के विनय कुमार सोराके ने भाजपा नेता अन्नामलाई पर आरोप लगाया था कि वो हेलीकॉप्टर से बहुत सारा रुपया लेकर कथिततौर पर उडुपी पहुंचे। जिसकी शिकायत उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों को दी थी। कांग्रेस नेता सोराके ने कहा कि भाजपा ने केवल झूठे राजनीतिक प्रचार के सहारे बीते विधानसभा चुनाव में तटीय जिले से सारी सीटें जीत ली थी लेकिन इस बार उनकी यह साजिश काम में नहीं आयेगी।

जहां तक तमिलनाडु भाजपा चीफ अन्नामलाई का सवाल है तो बीते रविवार को तमिलनाडु में सत्ताधारी दल डीएमके ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई को 500 करोड़ रुपये का कानूनी नोटिस भेजा था। डीएमके ने अन्नामलाई को यह नोटिस उनके द्वारा खोली गई 'डीएमके फाइलें' के बदले भेजी थी। जिसमें अन्नामलाई ने बीते शनिवार को डीएमके के परिवार के सदस्यों, मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के स्वामित्व वाली संपत्तियों का विवरण सार्वजनिक किया था।

इस संबंध में अन्नामलाई को कानूनी नोटिस भेजते हुए डीएमके सचिव आरएस भारती ने कहा था कि अन्नामलाई ने बेहद आपत्तिजनक तरीके से डीएमके और उसके नेताओं को बदनाम करने की साजिश रच रहे थे। इसलिए उन्हें बतौर हर्जाना 500 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा गया है।

पार्टी की ओर से भेजी गई नोटिस में भाजपा प्रमुख अन्नामलाई से मांग की गई थी कि वो अपने इस कार्य के लिए मांफी मांगे और डीएमके पर लगाये सभी आरोपों को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से फौरन हटाएं। नोटिस में कहा गया था कि अगर के अन्नामलाई नोटिस मिलने के 48 घंटों के भीतर ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर आपराधिक प्रक्रियाओं के तहत मानहानि का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Election Commission's clean chit to Tamil Nadu BJP chief Annamalai, said- "Cash not found in helicopter"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे