जम्मू कश्मीर : मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, अन्य गिरफ्तार

By भाषा | Published: August 7, 2021 11:47 AM2021-08-07T11:47:48+5:302021-08-07T11:47:48+5:30

J&K: Terrorists killed in encounter, others arrested | जम्मू कश्मीर : मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, अन्य गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर : मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, अन्य गिरफ्तार

श्रीनगर, सात अगस्त जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य फरार हो गया हालांकि बाद में उसे पुलवामा में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के मोचुवा इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया और इस दौरान सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया, ‘‘मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी के पास से एक राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।’’ उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस आतंकवादी समूह से संबद्ध था, इसकी पुष्टि की जा रही है। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है।

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से फरार हुए अन्य आतंकवादी को पुलवामा जिला के ख्रीयू इलाके से गिरफ्तार किया गया। कुमार ने बताया कि आतंकवादी को एक ट्रक ड्राइवर मोचुवा से ख्रीयू ले गया था, ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रक से एक पिस्तौल और ग्रेनेड बरामद हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: J&K: Terrorists killed in encounter, others arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे