Jitendra Singh says Train to Bangladesh from Agartala in Tripura will start by 2020 | पूर्वोत्तर से बांग्लादेश के लिए रेल का तोहफा, 2020 तक दौड़ेगी ट्रेन
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि 2020 तक पूर्वोत्तर से बांग्लादेश तक ट्रेन शुरू हो जाएगी।

Highlightsकेंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने 2020 से त्रिपुरा के अगरतला से बांग्लादेश तक ट्रेन चलाने की बात कही है।रेलवे ट्रैक का निकटवर्ती हिस्सा पूर्वोत्तर मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है।

रेल से सफर करने वालों के लिए खुशखबर है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह पूर्वोत्तर को एक खास रेल के तोहफे की घोषणा की है। उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि 2020 तक त्रिपुरा के अगरतला से बांग्लादेश के लिए ट्रेन चलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक के निकटवर्ती हिस्सा पूर्वोत्तर मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है। बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त के साथ मिलकर काम की प्रगति की समीक्षा कर ली गई है। 


बता दें कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह पीओके को लेकर दिए गए उनके ताजा बयान को लेकर भी सुर्खियों में हैं। केंद्रीय मंत्री ने अपने एक बयान में कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में लाया जाया। केंंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के बयान के बाद भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सेना सरकार के निर्देश पर काम करती है। सरकार जैसे निर्देश देगी, वैसी कार्रवाई होगी। 

जनरल बिपिन रावत ने एएनआई से कहा, ''देखिए, इस पर कार्रवाई सरकार करती है और जिस तरह से सरकार निर्देश देगी, उस तरह की अन्य संस्थाएं जो देश में हैं, जिनको कार्रवाई करनी है.. वो आगे कार्रवाई करेंगे.. सेना तो सदा तैयार रहती है हर एक कार्रवाई के लिए।''



बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को नरेंद्र मोदी सरकार ने जब से संशोधित किया है तब से देश में पीओके को भी भारत का अभिन्न हिस्सा बनाने की मांग उठने लगी है।


Web Title: Jitendra Singh says Train to Bangladesh from Agartala in Tripura will start by 2020
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे