जम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के आदेश के बाद सेना हुई अलर्ट, जल्द होगा आतंकियों का सफाया

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 17, 2018 02:34 PM2018-06-17T14:34:11+5:302018-06-17T14:41:58+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को एक बार फिर से आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोलने के आदेश दिए हैं। इस आदेश पर सीआरपीएफ आईजी रवीदीप शाही ने कहा है कि गृहमंत्री के आदेश के बाद सेना अलर्ट पर है।

Jammu Kashmir: Amarnath Yatra will be conducted peacefully CRPF Ramzan ceasefire rajnath singh | जम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के आदेश के बाद सेना हुई अलर्ट, जल्द होगा आतंकियों का सफाया

जम्मू-कश्मीर: राजनाथ सिंह के आदेश के बाद सेना हुई अलर्ट, जल्द होगा आतंकियों का सफाया

श्रीनगर, 17 जून। जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में सरकार के निर्देश के बाद सेना की ओर से मोर्चा बंदी रही, लेकिन आज यानी रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को एक बार फिर से आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोलने के आदेश दिए हैं। इस आदेश का त्वरित रिएक्शन भी देखने को मिला है। सीआरपीएफ आईजी रवीदीप शाही ने कहा है कि गृहमंत्री के आदेश के बाद सेना अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें: सेना को राजनाथ सिंह का निर्देश- 'शुरू कर दो ऑपरेशन, जम्मू कश्मीर में हिंसक-आतंकी घटनाओं को होने से पहले खत्म कर दो'

उन्होंने कहा कि, गृहमंत्री के हर आदेशों का पालन होगा। हमारे जवान अलर्ट पर है और अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्वक होगी। हम आतंकियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शेंगे। रमजान में लगाई गई मोर्चा बंदी अब और लागू नहीं होगी। 



गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में होने वाली आतंकी और हिंसक घटनाओं के बाबत बड़ा फैसला किया है। उन्होंने भातरीय सेना को निर्देश दिया है कि सेना वे सारे कदम उठाए जिससे प्रदेश में आतंकी और हिंसक घटनाओं को रोक दिया जाए। इतना ही नहीं गृह मंत्रालय ने रमजान महीना होने चलते संघर्षविराम के फैसले को अब रमजान खत्म होने के साथ ही रद्द कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: शहीद औरंगजेब के भाई ने पीएम मोदी से कहा, ' 1 के बदले 100 चाहिए, नहीं दे सकते तो बता दें, हम खुद लेंगे'

इससे सीजफायर के खत्म हो जाने से जोड़कर भी देखा जा रहा है। क्योंकि भारतीय सेना को गृह मंत्रालय की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कश्मीर में रमजान के महीने के दौरान स्थगित किये गए अभियानों की अवधि नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। 

गृह मंत्रालय की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ अभियान फिर शुरू करने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एएनआई की माने तो राजना‌थ सिंह ने कहा है कि अब जम्मू कश्मीर में सेना को हिदायत दी गई है कि वह हिंसा होने से पहले ही उसे खत्म कर दें। इसके लिए जो भी आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है, वे बेहिचक उठाएं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Jammu Kashmir: Amarnath Yatra will be conducted peacefully CRPF Ramzan ceasefire rajnath singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे