जम्मू में हनीट्रैप मामलाः ISI की महिला एजेंट प्यार में फंसाकर युवक से लेती थी सुरक्षाबलों के मूवमेंट की जानकारी, हुआ गिरफ्तार

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 7, 2020 08:05 PM2020-01-07T20:05:24+5:302020-01-07T20:05:24+5:30

जम्मू-कश्मीरः शकीला नामक एक युवती ने पहले अपनी तस्वीरें भेजीं और फिर चौंटिंग में युवक को बताया कि वह पटियाला (पंजाब) की रहने वाली है और उससे दोस्ती करना चाहती है। दोस्ती आगे बढ़ी तो उसने युवक से मोबाइल पर बात कर जम्मू के सीमावर्ती इलाके में तैनात भारतीय जवानों की तैनाती के बारे में जानकारी लेना शुरू कर दी।

Jammu and Kashmir youth, who fell into “a honey trap” arrested | जम्मू में हनीट्रैप मामलाः ISI की महिला एजेंट प्यार में फंसाकर युवक से लेती थी सुरक्षाबलों के मूवमेंट की जानकारी, हुआ गिरफ्तार

Demo Pic

Highlightsपाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई जम्मू कश्मीर के युवाओं से हनीट्रैप के जरिये सूचनाएं ले रही है। एक ऐसा ही मामला जम्मू के अंतरराष्ट्रीय सीमा के अरनिया सेक्टर में सामने आया है। आईएसआई की महिला एजेंट ने क्षेत्र के एक नाबालिग को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उससे सुरक्षाबलों की मूवमेंट की कई जानकारी हासिल कर ली।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई जम्मू कश्मीर के युवाओं से हनीट्रैप के जरिये सूचनाएं ले रही है। एक ऐसा ही मामला जम्मू के अंतरराष्ट्रीय सीमा के अरनिया सेक्टर में सामने आया है। आईएसआई की महिला एजेंट ने क्षेत्र के एक नाबालिग को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उससे सुरक्षाबलों की मूवमेंट की कई जानकारी हासिल कर ली। महिला ने युवक को इंस्टाग्राम पर फंसाया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने चार दिन पहले अरनिया के दो लड़कों को पकड़ा था। इसी से पूछताछ के बाद यह मामला सामने आया है। जम्मू कश्मीर में इंटरनेट बंद होने से पहले अरनिया का युवक पाकिस्तान की रहने वाली लड़की के संपर्क में आया। दोनों की इंस्टाग्राम पर बातें होने लगीं। युवती ने अपने को पंजाब निवासी बताया। दोनों में पंजाबी में बात होने लगी। धीरे-धीरे दोनों फेसबुक पर भी बात करने लगे। इस दौरान युवती सीमांत क्षेत्र में सुरक्षाबलों की मूवमेंट की तस्वीरें युवक से मंगवाती रही।

दरअसल, हर मोर्चे पर नाकामी के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने अब जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्रों में हसीनाओं (हनी ट्रैप) का जाल बिछाया है। सोशल साइट पर सीमांत क्षेत्र के युवाओं को फंसाकर, उनसे दोस्ती कर खुफिया जानकारी जुटाई जा रही है। इसका खुलासा सोमवार को जम्मू जिले के आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में एक 19 वर्षीय स्थानीय युवक की गिरफ्तारी से हुआ। उक्त युवक पाकिस्तान के नंबर पर लगातार संपर्क में था, जिस पर सुरक्षा एजेंसियां नजर रख रहीं थीं। पुलिस और एएनआइ ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है।

सुरक्षा एजेंसियां यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि युवक अब तक क्या-क्या जानकारी सीमा पार भेज चुका है। सूत्रों के अनुसार, आरएसपुरा के अग्रिम क्षेत्र अरनिया के गांव पोवाल गांव का रहने वाला एक युवक करीब दो साल पहले आइएसआइ द्वारा सोशल मीडिया पर बिछाए गए फर्जी हसीनाओं के जाल में फंस गया। 

शकीला नामक एक युवती ने पहले अपनी तस्वीरें भेजीं और फिर चौंटिंग में युवक को बताया कि वह पटियाला (पंजाब) की रहने वाली है और उससे दोस्ती करना चाहती है। दोस्ती आगे बढ़ी तो उसने युवक से मोबाइल पर बात कर जम्मू के सीमावर्ती इलाके में तैनात भारतीय जवानों की तैनाती के बारे में जानकारी लेना शुरू कर दी।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू में इंटरनेट बंद हो गया। दोनों की दोस्ती पर ब्रेक लग गया लेकिन किसी तरह से युवक ने इंटरनेट का बंदोबस्त किया और दोनों की दोबारा बात होने लगी। पुलिस के पास इसकी जानकारी पहुंची। पुलिस ने युवक और उसके चचेरे भाई को पकड़ लिया। चार दिन तक पूछताछ करने के बाद यह कहानी सामने आई। 

हालांकि, पुलिस ने एक युवक को छोड़ दिया है लेकिन जिस युवक की युवती से बातें होती थी, उसे पकड़ लिया है। पुलिस इस मामले पर कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।

Web Title: Jammu and Kashmir youth, who fell into “a honey trap” arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे