Lok Sabha Elections 2024: "राजीव प्रताप रूडी तो मेरे चाचा हैं, चुनाव जीतने के लिए मैं उनका भी आशीर्वाद मांग रही हूं", राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2024 12:38 PM2024-05-20T12:38:13+5:302024-05-20T12:53:36+5:30

बिहार के सारण सीट पर चुनाव लड़ रहीं राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को "चाचा" कहकर संबोधित किया।

Lok Sabha Elections 2024: "Rajiv Pratap Rudy is my uncle, he would be proud of me", said RJD candidate Rohini Acharya | Lok Sabha Elections 2024: "राजीव प्रताप रूडी तो मेरे चाचा हैं, चुनाव जीतने के लिए मैं उनका भी आशीर्वाद मांग रही हूं", राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsरोहिणी आचार्य ने भाजपा के प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को "चाचा" कहकर संबोधित कियाराजीव प्रताप रूड़ी तो मेरे चाचा हैं और चुनाव जीतने के लिए मैं उनका भी आशीर्वाद मांग रही हूंमुझे यकीन है कि उन्हें गर्व होगा और वो मुझे आज के दिन खासकर जरूर आशीर्वाद देंगे

छपरा: सारण लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को "चाचा" कहकर संबोधित किया और कहा कि रूडी उन्हें चुनावी सफलता के लिए अपनी आशीर्वाद दें। इसके साथ उन्होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करके "लोकतंत्र के महापर्व" में भाग लेने की भी अपील की।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने कहा, "लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार पर मैं सभी मतदाताओं से बड़ी संख्या में घरों से बाहर आने और नजदीकी मतदान केंद्रों पर वोट डालने की अपील करती हूं।"

जब उनसे रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह उनके चाचा हैं और उन्हें को उनके प्रयासों पर गर्व होना चाहिए।

रोहिणी आचार्य ने कहा, "राजीव प्रताप रूड़ी तो मेरे चाचा हैं और मैं चुनाव जीतने के लिए उनका भी आशीर्वाद मांग रही हूं। मुझे यकीन है कि उन्हें मुझ पर गर्व होगा और वह मुझे आज के दिन खासकर आशीर्वाद जरूर देंगे।"

इसके अलावा आचार्य ने तेजस्वी यादव के भी उस बयान का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन को इस लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और इसके लिए उन्होंने मोदी सरकार की बेरोजगारी और मुद्रास्फीति को लेकर जनता के उभरे असंतोष को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, "जनता के आक्रोश को देखने के बाद मैं तेजस्वी यादव के बयान से सहमत हूं। हमारी जनता सरकार बदलना चाहती है क्योंकि वे विभिन्न मुद्दों से पीड़ित हैं। आज बदलाव का दिन है और मुझे विश्वास है कि देश, राज्य और सारण की जनता बदलाव करेगी।"

भाजपा के इस दावे के बारे में कि पार्टी 400 से अधिक सीटें जीतेगी, आचार्य ने उनके व्यापक प्रचार अभियान की आवश्यकता पर सवाल उठाया।

उन्होंने टिप्पणी की, "अगर ऐसा है तो वे बड़े पैमाने पर प्रचार क्यों कर रहे हैं। रैलियां और रोड शो क्यों कर रहे हैं? वे डरे हुए हैं और यह सक्रिय प्रचार उनके डर को दर्शाता है। प्रधानमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री और उम्मीदवार तक सभी डरे-सहमे चुनाव प्रचार कर रहे हैं।"

मालूम हो कि रोहिणी आचार्य, जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की बेटी हैं। वो भाजपा के राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, जिन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की थी।

रूडी ने 2014 में सारण सीट से लालू यादव की पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी को हराया था। वहीं 2019 के चुनाव में उन्होंने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को हराया था।

गौरतलब है कि बिहार की 40 सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। पांचवें चरण में सारण, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सीतामढी और मधुबनी लोकसभा सीटों पर आज (20 मई) मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा, समापन समय तक लाइन में लगे लोगों को अभी भी मतदान करने की अनुमति है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Rajiv Pratap Rudy is my uncle, he would be proud of me", said RJD candidate Rohini Acharya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे