Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, दुर्घटनास्थल पर नहीं मिला कोई जीवित व्यक्ति

By मनाली रस्तोगी | Published: May 20, 2024 09:23 AM2024-05-20T09:23:18+5:302024-05-20T09:27:03+5:30

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और उनके विदेश मंत्री को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर रविवार को उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब वह घने कोहरे के बीच पहाड़ी इलाके को पार कर रहा था।

Iran President Helicopter Crash: 'No Survivors' Found At Crash Site Of Ebrahim Raisi Helicopter | Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, दुर्घटनास्थल पर नहीं मिला कोई जीवित व्यक्ति

Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, दुर्घटनास्थल पर नहीं मिला कोई जीवित व्यक्ति

Highlightsईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर दुर्घटना की खबर ने दुनिया को चौंका दिया।इब्राहिम रायसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर कोई भी जीवित व्यक्ति नहीं मिला।रायसी के साथ हेलीकॉप्टर में ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर दुर्घटना की खबर ने दुनिया को चौंका दिया। यह घटना रविवार को हुई। न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, इसके कुछ घंटों बाद ईरानी स्टेट मीडिया ने सोमवार को कहा कि इब्राहिम रायसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर कोई भी जीवित व्यक्ति नहीं मिला।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और अन्य अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कथित तौर पर रायसी के साथ हेलीकॉप्टर में ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 

इससे पहले सोमवार की सुबह तुर्की के बेराकटार अकिंसी ड्रोन में से एक को ताप स्रोत मिला, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह इस्लामिक देश के नेता को ले जा रहे हेलीकॉप्टर का मलबा हो सकता है। तुर्की एजेंसी अनादोलु ने बताया कि सटीकता के साथ, इसने ईरानी अधिकारियों को निर्देशांक भेज दिए हैं, जिससे चल रहे खोज और बचाव अभियान में प्रयास तेज हो गए हैं।

विदेश नीति और ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर अंतिम अधिकार रखने वाले ईरानी सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने ईरानियों को आश्वस्त करने की कोशिश करते हुए कहा कि राज्य के मामलों में कोई व्यवधान नहीं होगा। ईरानी राज्य मीडिया ने कहा कि खराब मौसम दुर्घटना का कारण बना और बचाव प्रयासों को जटिल बना रहा है। समाचार एजेंसी आईआरएनए ने कहा कि रायसी अमेरिका निर्मित बेल 212 हेलीकॉप्टर में उड़ान भर रहे थे।

इससे पहले रविवार को स्टेट मीडिया ने खबर दी थी कि राष्ट्रपति रायसी और तीन अन्य अधिकारियों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को खोजने के लिए एम्बुलेंस और बचाव दल भेजे गए थे। प्रेस टीवी के अनुसार, ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के प्रमुख पिरहोसैन कोलीवंड ने बताया कि एक खोज और बचाव दल संभावित दुर्घटना स्थल के पास पहुंच गया है। 

ईरान के सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि देश के सशस्त्र बल तलाशी अभियान में शामिल हो गए हैं। भारी बारिश और खराब मौसम के कारण घटनास्थल तक पहुंचने में बचावकर्मियों के प्रयासों में बाधा आ रही है। इलाके में हवा के साथ भारी बारिश की खबर आ रही है।

Web Title: Iran President Helicopter Crash: 'No Survivors' Found At Crash Site Of Ebrahim Raisi Helicopter

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे