लाइव न्यूज़ :

इंदिरा गांधी पर दिया बयान वापस लेने के बाद कांग्रेस ने दी संजय राउत को नसीहत, कहा- भविष्य में रहें सतर्क

By रामदीप मिश्रा | Published: January 16, 2020 2:44 PM

शिवसेना के नेता संजय राउत ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं।

Open in App
ठळक मुद्देशिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने इंदिरा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांग ली है। इसके बाद कांग्रेस ने कहा है कि अब मामला शांत हो गया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने इंदिरा गांधी को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांग ली है। इसके बाद कांग्रेस ने कहा है कि अब मामला शांत हो गया है। हालांकि कांग्रेस ने संजय राउत को आगाह किया है कि वह भविष्य में इस तरह की टिप्पणी न करें और सावधान रहें। बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन से शिवसेना की उद्धव ठाकरे सरकार चल रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री व कांग्रेस के कद्दावर नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, 'उनका (संजय राउत) बयान गलत था, लेकिन उन्होंने इसे वापस ले लिया इसलिए यह मामला समाप्त हो गया। उन्हें भविष्य में सावधान रहना चाहिए। हमने उन्हें (उद्धव ठाकरे को) इससे अवगत कराया था। 

संजय राउत ने अपने बयान को लेकर कहा कि हमारे कांग्रेस के दोस्तों को आहत होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।  बता दें कि बीते दिन बुधवार को शिवसेना के नेता संजय राउत ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा था कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे। राउत पहले एक पत्रकार थे। 

राउत ने लोकमत मीडिया समूह के पुरस्कार समारोह के दौरान साक्षात्कार में कहा था कि वे तय करते थे कि पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा। राउत ने दावा किया था कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था। इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं। 

राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनायी है। 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई थी। 

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने कहा था कि वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे। बाद में, हर कोई (डॉन) देश छोड़कर भाग गया। अब ऐसा कुछ नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या अंडरवर्ल्ड के लोगों ने फोटो खिंचवाई, राउत ने दावा किया था कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची थीं। शिवसेना नेता ने यह भी दावा था किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी।

टॅग्स :बालासाहेब थोराटकांग्रेससंजय राउतशिव सेनामहाराष्ट्र
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपुलवामा हमले को लेकर रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

भारत"प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं नरेंद्र मोदी": पीएम पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- "मैं उनसे डिबेट करने को तैयार, पर वो..."

भारतगिरीश्वर मिश्र का ब्लॉग: नेताओं के दांव-पेंच सब जनता देख रही है!

भारतArvind Kejriwal Interim Bail: बेल तो मिली, हाथ बांध दिए, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत की शर्तें तय की

क्राइम अलर्टघरेलू परेशानियों ने निजात पाने तांत्रिक के पास गई महिला, ठीक करने के बहाने तांत्रिक ने की ऐसी हरकत...जानें यहां

भारत अधिक खबरें

भारतAmit Shah Reply Arvind Kejriwal: '75 साल का रिटायरमेंट नरेंद्र मोदी के लिए नहीं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतBegusarai Lok Sabha seat: गिरिराज सिंह बनाम अवधेश राय, 13 मई को 21 लाख मतदाता करेंगे वोट, जानें 2014 और 2019 में किस दल ने मारी बाजी, अभी क्या है समीकरण

भारतBihar LS polls 2024: खड़गे के पटना पहुंचते ही प्रवक्ता विनोद शर्मा-अरविंद ठाकुर ने दिया इस्तीफा, कई गंभीर आरोप लगाए, आखिर क्या है कहानी

भारत'हम निर्णायक रूप से कार्रवाई करेंगे और पीओके लेंगे', तेलंगाना में गरजे अमित शाह

भारतसेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना बिना वीजा के भारत से फरार, सरकार को क्यों जारी करना पड़ा ब्लू कॉर्नर नोटिस, यहां जानें