मुंबई के समीप भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट को आई चोट

By IANS | Published: March 11, 2018 02:02 AM2018-03-11T02:02:45+5:302018-03-11T02:02:45+5:30

भारतीय तटरक्षक का एक चेतक हेलीकॉप्टर शनिवार को मुंबई के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक अधिकारी ने कहा कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं, केवल एक पायलट को मामूली चोटें आई हैं।

Indian Coast Guard helicopter crashed near Mumbai | मुंबई के समीप भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट को आई चोट

मुंबई के समीप भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट को आई चोट

भारतीय तटरक्षक का एक चेतक हेलीकॉप्टर शनिवार को मुंबई के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक अधिकारी ने कहा कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं, केवल एक पायलट को मामूली चोटें आई हैं। हेलीकॉप्टर मुंबई के दक्षिणी तट की अपनी दैनिक गश्त कर रहा था कि तभी वह अलीबाग के समीप मुरुद के उत्तर में छह समुद्री मील दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

घटना दोपहर करीब 2:50 की है। भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता ने कहा कि हेलीकॉप्टर ने आपात लैंडिंग की थी। तटरक्षक ने कहा कि चालक दल को उड़ान भरने के करीब 25 मिनट बाद ही तकनीकी खराबी महसूस होने लगी थी। 

तटरक्षक ने एक बयान में कहा, "चालक दल हेलीकॉप्टर को लैंड कराने के लिए भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने में कामयाब रहे और समुद्री चालक दल को मामूली चोटें आई हैं। चालक दल को भारतीय नौसेना और भारतीय वायुसेना द्वारा बचा लिया गया।

भारतीय नौसेना द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि आईसीजी हेलीकॉप्टर के चालक दल के चार सदस्यों को घटनास्थल से बचा लिया गया है और उन्हें मुंबई के नौसेना अस्पताल आईएनएचएस अस्वीनी ले जाया गया। एक पायलट को मामूली चोटें आई हैं जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Web Title: Indian Coast Guard helicopter crashed near Mumbai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे