लाइव न्यूज़ :

आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने लद्दाख सेक्टर में IAF के अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान, देखें वीडियो

By रुस्तम राणा | Published: September 11, 2022 9:50 PM

समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय सेना के हवाले से कहा कि आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे अपाचे हेलिकॉप्टर की उड़ान विशेषताओं से परिचित कराया गया और इसकी क्षमताओं और भूमिकाओं के बारे में जानकारी दी गई।

Open in App
ठळक मुद्देआर्मी चीफ को हेलिकॉप्टर की क्षमताओं और भूमिकाओं के बारे में जानकारी दी गईआर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे अपाचे हेलिकॉप्टर की उड़ान विशेषताओं से परिचित कराया गया

लद्दाख: भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को लद्दाख सेक्टर में भारतीय वायु सेना के अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय सेना के हवाले से कहा कि उन्हें अपाचे हेलिकॉप्टर की उड़ान विशेषताओं से परिचित कराया गया और इसकी क्षमताओं और भूमिकाओं के बारे में जानकारी दी गई।

अपाचे को सबसे आधुनिक अटैक हेलीकॉप्टर कहा जाता है, जो हमले और एंटी-आर्मर ऑपरेशंस के लिए एमआई -35 हेलिकॉप्टरों के मौजूदा बेड़े की जगह लेता है। एएच-64ई अपाचे को नवीनतम संचार, नेविगेशन, सेंसर और हथियार प्रणालियों से डिजाइन और सुसज्जित किया गया है। इसमें एक बेहतर आधुनिकीकृत लक्ष्य प्राप्ति पदनाम प्रणाली है जो दिन, रात और सभी मौसम लक्ष्य जानकारी, साथ ही रात दृष्टि नेविगेशन क्षमता प्रदान करती है।

शनिवार को, जनरल पांडे ने पूर्वी लद्दाख में समग्र सुरक्षा स्थिति की व्यापक समीक्षा की थी, दो दिन बाद भारतीय और चीनी सेनाओं ने क्षेत्र के गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स क्षेत्र में पैट्रोलिंग पॉइंट 15 से हटना शुरू कर दिया था।

सेना ने कहा कि पांडे ने क्षेत्र में तैनात अधिकारियों और सैनिकों के साथ बातचीत के अलावा पर्वत प्रहार अभ्यास देखा। इस अभ्यास में आर्टिलरी गन और अन्य प्रमुख हथियार प्रणालियों द्वारा परिचालन क्षमताओं का प्रदर्शन किया गया।

टॅग्स :मनोज पांडेArmyइंडियन एयर फोर्सलद्दाख
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

भारतPune Lok Sabha Elections 2024: पूर्व वायु सेना प्रमुख प्रदीप वसंत नाइक की पत्नी मधुबाला का नाम वोटर लिस्ट से गायब, जानें क्या कहा...

कारोबारडीमैट खाते रखने में देश में सबसे आगे है लद्दाख, गति पकड़ रही निवेश करने की प्रक्रिया

विश्वIsrael–Hamas war: राफा में इजरायल के टैंक घुसे, मार गिराए हमास के 20 लड़ाके, सामने आया वीडियो, देखिए

भारतIndian Air Force convoy attack: हजारों सैनिक और लड़ाकू हेलीकॉप्टर की मदद, घेराबंदी और तलाशी अभियान तेज, सूचना दो और 20 लाख इनाम लो!

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल बाबा, ममता दीदी, आप हमें कितना भी डरा लें, पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे", अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली में कहा

भारतब्लॉग: कमर के नीचे किए जाते वार और विकास के नाम पर होता विनाश

भारतLok Sabha Elections 2024: 517 आवेदन जमा, सबसे आगे भाजपा, निर्वाचन आयोग ने जारी किया डेटा, देखें हर दल का हाल

भारतप्रभु चावला का ब्लॉग: वास्तविक मुद्दों से न भटके चुनावी राजनीति

भारतब्लॉग: पाकिस्तान के हाथ से फिसलता पीओके