लाइव न्यूज़ :

आप नेता सत्येंद्र जैन पर लगा तिहाड़ जेल में अधिकारियों को धमकाने का आरोप, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: January 05, 2023 2:49 PM

शिकायत में कहा गया कि उपरोक्त के मद्देनजर यह अनुरोध किया जाता है कि सत्येंद्र जैन को जल्द से जल्द किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाए।

Open in App
ठळक मुद्देसत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था।तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने आप नेता सत्येंद्र जैन पर धमकी देने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और जेल से बाहर आने के बाद गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि जैन इन अधिकारियों और अन्य लोगों को मालिश, भव्य भोजन और अन्य वीआईपी उपचारों की सुविधाओं का लाभ उठाने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, जो हाल ही में सामने आया था।

तिहाड़ जेल के सहायक अधीक्षक जयदेव व उपाधीक्षक परवीन कुमार ने 8 दिसंबर 2022 को घटना प्रतिवेदन में सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की थी कि जब वे डीपीआर, 2018 के नियम 1272 के तहत सत्येंद्र जैन को शो कॉज नोटिस देने गए तो उन्होंने उन्हें धमकी दी। 

अधीक्षक चौधरी ने अपनी शिकायत में आगे कहा कि उस समय उन्होंने (अधोहस्ताक्षरी) मान लिया था कि सत्येंद्र जैन ने हताशा के कारण ऐसा कहा था लेकिन 8 दिसंबर 2022 की ताजा घटना रिपोर्ट को देखते हुए उन्हें आशंका है कि मंत्री होने के नाते सत्येंद्र जैन एक बार उनके और अन्य जेल अधिकारियों के खिलाफ जेल से बाहर आने के बाद प्रतिकूल कार्रवाई कर सकते हैं।

शिकायत में कहा गया, "उपरोक्त के मद्देनजर यह अनुरोध किया जाता है कि सत्येंद्र जैन को जल्द से जल्द किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाए।" सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन की दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत याचिका की शीघ्र सुनवाई के लिए निर्देश देने की मांग की।

टॅग्स :Satyendar JainTihar Jail
Open in App

संबंधित खबरें

भारतArvind Kejriwal Interim Bail: तिहाड़ जेल से निकलते ही गरजे सीएम केजरीवाल, बोले- "हमें तानाशाही से देश बचाना है..."

भारतअरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा, सीधे पहुंचे सीएम आवास, कल का पूरा कार्यक्रम बताया

भारतSupreme Court On Arvind Kejriwal: 'उन्हें पहले या बाद में गिरफ्तार किया जा सकता था' अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा

भारत'आप' का भाजपा पर निशाना- केजरीवाल को शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन

भारतArvind Kejriwal Controversy: "दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ में नहीं मिल रही है उचित चिकित्सा देखभाल", 'आप' नेता आतिशी का गंभीर आरोप

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "कैसरगंज में केवल एक ही मुद्दा है और वो है बृजभूषण सिंह, आरोपों से फर्क नहीं पड़ता भाजपा को जमकर वोट मिलेगा", भाजपा सांसद ने कहा

भारतब्लॉग: महिला की शिकायत पर इतनी राजनीति क्यों?

भारतराज कुमार सिंह का ब्लॉग: आधी आबादी के साथ राजनीतिक छल

भारतLok Sabha Elections 2024: "आपका हर वोट अमेठी के विकास को नई दिशा देगा", स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के लोगों से वोट डालने की अपील की

भारतदिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक से बचने के लिए जारी की एडवाइजरी, जानिए किन रूट्स पर रहेगा असर