'आप' का भाजपा पर निशाना- केजरीवाल को शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन

By मनाली रस्तोगी | Published: April 23, 2024 10:11 AM2024-04-23T10:11:21+5:302024-04-23T10:24:20+5:30

अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Arvind Kejriwal finally given insulin in Tihar jail after sugar levels touched 320 says AAP | 'आप' का भाजपा पर निशाना- केजरीवाल को शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन

'आप' का भाजपा पर निशाना- केजरीवाल को शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन

Highlightsतिहाड़ जेल प्रशासन ने दावा किया कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 217 था।आतिशी ने कहा कि अदालत के आदेश से साबित होता है कि केजरीवाल को तिहाड़ जेल में सही चिकित्सा पर्यवेक्षण नहीं मिला।केजरीवाल एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कई दिनों के संघर्ष के बाद मंगलवार को तिहाड़ जेल के अंदर इंसुलिन दिया गया। 

आप ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आखिरकार भाजपा और उसके जेल प्रशासन को होश आया और उन्होंने जेल में सीएम केजरीवाल को इंसुलिन दे दी। सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। यह भगवान हनुमान के आशीर्वाद और दिल्ली के लोगों के संघर्ष के कारण ही संभव हो पाया है। हम अपने मुख्यमंत्री को इंसुलिन पहुंचाने में सफल हुए हैं।"

हालांकि, तिहाड़ जेल प्रशासन ने दावा किया कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 217 था। समाचार एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के हवाले से बताया, "कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कम खुराक वाली इंसुलिन दी गई। कल उनका शुगर लेवल 217 था। एम्स की टीम ने कहा था कि लेवल 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है।"

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा, "अरविंद केजरीवाल करीब 22 दिनों से तिहाड़ जेल में हैं। वह कई दिनों से कह रहे हैं कि उनका शुगर लेवल बढ़ रहा है और जेल में कोई मधुमेह विशेषज्ञ नहीं है। वह इंसुलिन की मांग कर रहे हैं। आज कोर्ट के फैसले से यह साफ हो गया कि तिहाड़ जेल में कोई डायबिटीज विशेषज्ञ नहीं है।''

उन्होंने कहा, "यह एक स्वागत योग्य कदम है और इससे यह साबित हो गया है कि वह जो भी कह रहे थे वह सच है।" उनकी कैबिनेट सहयोगी आतिशी ने कहा कि अदालत के आदेश से साबित होता है कि केजरीवाल को तिहाड़ जेल में सही चिकित्सा पर्यवेक्षण नहीं मिला।

आतिशी ने पहले कहा था कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल पिछले 10 दिनों से 300 से ऊपर है और वह लगातार इंसुलिन की मांग कर रहे हैं क्योंकि यह उनके शुगर के स्तर को नियंत्रित करने का एकमात्र सहारा है। अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Web Title: Arvind Kejriwal finally given insulin in Tihar jail after sugar levels touched 320 says AAP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे