मुंबई और आसपास आज भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने घर से ना निकलने की दी चेतावनी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 11, 2018 07:57 AM2018-06-11T07:57:26+5:302018-06-11T08:34:35+5:30

आज फिर से जलमग्न हो सकती है मुंबई। मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट, कहा - अगर बेहद ज़रूरी हो तब ही निकले घर से

heavy rain alert in mumbai and suburb on monday announced by India Meteorological Department | मुंबई और आसपास आज भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने घर से ना निकलने की दी चेतावनी

heavy rain alert in mumbai and suburb on monday announced by India Meteorological Department

मुंबई, 11 जून: मौसम विभाग के अनुसार बारिश ने मुंबई में एक दिन पहले यानी कि 9 जून 2018 को ही दस्तक दे दी है। आज दिनांक 11 जून 2018 को भीषण बारिश होने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने घर से ना निकलने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने कहा जब तक बेहद ज़रूरी ना हो लोग अपने घरों से ना निकलें। 

भारी बारिश की संभावना के तहत सरकार ने बीएमसी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और किसी भी विपदा से निपटने के लिए तटीय इलाकों में नौसेना के जवानों की तैनाती कर दी गयी है। मुंबई और आसपास के सभी उपनगरों में शनिवार से रुक - रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद बीएमसी ने एक ज्ञापन जारी किया है कि इस बार मुंबई में कहीं भी जलघेराव नहीं होगा। सुरक्षा के सारे इंतज़ाम किये जा चुके हैं। लेकिन बारिश के बाद उनका यह दावा झूठा साबित हो रहा है, शहर के निचले इलाकों जैसे माहिम, जोगेश्वरी आडिट में घुटनों तक पानी भर गया है।

मौसम विभाग ने इन राज्यों में जताई भारी बारिश की संभावना, मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत

आईएमडी में कार्यरत अजय कुमार ने जानकारी दी कि अगले दो दिनों में मुंबई और कोंकण इलाके में भारी बारिश की संभावना है। सभी एजेंसीज और मछुआरों को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है और लोगों को बहुत जरूरी होने पर घर से बाहर निकलने का निर्देश दिया गया है।

English summary :
India Meteorological Department has announced a possibility of heavy rain today in Mumbai and suburb.


Web Title: heavy rain alert in mumbai and suburb on monday announced by India Meteorological Department

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :weatherमौसम