शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 7, 2021 06:48 PM2021-04-07T18:48:29+5:302021-04-07T18:48:29+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, सात अप्रैल बुधवार को शाम छह बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि11 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, 630 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और ये देश में वैश्विक महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गयी है।

दि29 वायरस टीकाकरण मामले

भारत में कोविड-19 रोधी टीकाकरण की गति दुनिया में सबसे तेज

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है। भारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं।

दि40 दिल्ली अदालत दूसरी लीड मास्क चालान

महामारी में अकेले ड्राइविंग करते हुए भी मास्क पहनना अनिवार्य : दिल्ली उच्च न्यायालय

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान चेहरे को ढंकना ‘सुरक्षा कवच’ की तरह है और निजी वाहन में ड्राइविंग करते हुए अकेले होने के बावजूद मास्क पहनना अनिवार्य है, क्योंकि कोविड-19 के संदर्भ में वाहन ‘निजी स्थान’ है।

प्रादे100 पंजाब वायरस लीड पाबंदियां

कोरोना वायरस: अब पूरे पंजाब में रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा, राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगी

चंडीगढ़, कोविड-19 संबंधी सुरक्षा नियमों का पालन किये बगैर ही रैलियों में भाग लेने के ‘गैर जिम्मेदाराना’ आचरण को लेकर दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सुखबीर सिंह बादल की आलोचना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को रात के कर्फ्यू का पूरे राज्य में विस्तार करने की घोषणा की और राजनीतिक आयोजनों पर रोक लगाने का आदेश दिया।

अर्थ32 दूसरी लीड आरबीआई

आरबीआई ने ब्याज दरों को स्थिर रखा, एक लाख करोड़ रुपये के सरकारी बॉन्ड खरीदने की तैयारी

मुंबई, कोरोना वायरस संक्रमण के एक बार फिर बढ़ने के बीच अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को ब्याज दरों को रिकॉर्ड निचले स्तर पर बनाए रखा, जबकि खुले बाजार से इस तिमाही में एक लाख करोड़ रुपये के सरकारी बॉन्ड खरीदने के कार्यक्रम की घोषणा की ताकि बैंकिंग तंत्र में धन का प्रवाह ठीक बना रहे।

दि46 वायरस वृद्धि विशेषज्ञ

वायरस के नए स्वरूप, संवेदनशील आबादी, कोविड उचित व्यवहार के पालन में कमी संक्रमण की दूसरी लहर की वजह

नयी दिल्ली, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड उचित व्यवहार के पालन में कमी, संवेदनशील आबादी और कोरोना वायरस के नए स्वरूपों का प्रसार देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं।

प्रादे96 उप्र चौथी लीड मुख्तार जेल

मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस

बांदा/लखनऊ (उप्र), उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में स्थानांतरित किया।

प्रादे87 महाराष्ट्र अदालत वाजे रिमांड

अंबानी सुरक्षा मामला : वाजे की एनआईए हिरासत नौ अप्रैल तक बढ़ी

मुंबई, मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए हिरासत नौ अप्रैल तक बढ़ा दी। वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक वाहन मिलने तथा व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामलों में गिरफ्तार किया गया था। वाहन में जिलेटिन की छड़ें रखी थीं।

दि31 मुंडा वायरस संक्रमण

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोरोना वायरस से संक्रमित

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रादे52 त्रिपुरा वायरस मुख्यमंत्री संक्रमित

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित

अगरतला, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब बुधवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद घर पर पृथक-वास में चले गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

वि15 वायरस अमेरिका लीड बाइडन

अमेरिका में 19 अप्रैल से हर वयस्क को लग सकेगा टीका : बाइडन

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि देश में 19 अप्रैल से हर वयस्क टीकाकरण के लिए पात्र होगा। इससे पहले सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण अभियान को शुरू करने की तारीख एक मई तय की गयी थी।

वि2 अमेरिका भारत पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रत्यक्ष वार्ता का समर्थन करते हैं: अमेरिका

वाशिंगटन, अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी विवाद को सुलझाने के लिए प्रत्यक्ष वार्ता का समर्थन करता है।

खेल27 खेल जूडो भारत लीड वायरस

दो खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने के बाद ओलंपिक क्वालीफायर से हटी भारतीय जूडो टीम

नयी दिल्ली, भारत की 12 सदस्यीय जूडो टीम को किर्गिस्तान के बिशकेक में चल रहे एशिया-ओसियाना ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर होने को बाध्य होना पड़ा जब टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक पहले उसके दो खिलाड़ी अजय यादव और रितु कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए।

खेल18 खेल हॉकी लीड भारत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अर्जेन्टीना को 4-3 से हराया

ब्यूनस आयर्स, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अर्जेन्टीना दौरे की सकारात्मक शुरुआत करते हुए गत ओलंपिक चैंपियन को यहां पहले अभ्यास मैच में 4-3 से हराया।

खेल30 खेल वायरस साइ भोपाल

साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

नयी दिल्ली, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के भोपाल केंद्र में 24 खिलाड़ी और 12 सहयोगी स्टाफ सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं लेकिन इनमें से कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है।

अर्थ40 आरबीआई- नीति प्रतिक्रिया

रिजर्व बैंक का उदार नीतिगत रुख उद्योग, व्यापार में भरोसा पैदा करने वाला: उद्योग मंडल

नयी दिल्ली, देश के प्रमुख वाणिज्य एवं उद्योग मंडलों का कहना है कि रिजर्व बैंक का मौद्रिक नीति में समायोजन वाला उदार रुख बनाये रखने का फैसला उद्योग एवं व्यापार का भरोसा बढ़ाने वाला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे